Viral Samachar: चूहे ने ठप करा दी 20 हजार आबादी की बिजली

Jhansi चूहे ने ठप करा दी 20 हजार आबादी की बिजली

Apr 20, 2024 - 08:57
Apr 20, 2024 - 09:12
 0  30
Viral Samachar: चूहे ने ठप करा दी 20 हजार आबादी की बिजली
Viral Samachar: चूहे ने ठप करा दी 20 हजार आबादी की बिजली
Follow:

Viral Samachar: करीब 20 हजार की आबादी के लिए  एक चूहा मुसीबत बन गया. राप्ती नगर फीडर में चूहा घुसने की वजह से इनकमिंग पैनल ब्लास्ट हो गया. इससे तीन उप फीडरों की बिजली डेढ़ बजे के आसपास गुल हो गई. निगम के कर्मियों को फाल्ट ढूंढकर बनाने में करीब डेढ़ से दो घंटे लग गए.

इस बीच करीब 20 हजार से अधिक की आबादी  से  घंटे तक गर्मी में बिना बिजली के परेशान रही. राप्ती नगर फीडर से इनकमिंग और आउटगोइंग के दो पैनल लगाए गए हैं. इनमें एक से बिजली की सप्लाई की जाती और दूसरे से बिजली फीडरों तक पहुंचता है.  डेढ़ बजे के आसपास इनकमिंग पैनल में एक चूहा घुस गया. चूहे के घुसते ही इनकमिंग पैनल ब्लास्ट हो गया.

इससे दूरदर्शन, राप्ती नगर फेज थर्ड और रामजानकी नगर उप फीडर से जुड़ी करीब 20 हजार की आबादी  से  घंटे तक परेशान रही. रामजानकी नगर के रहने वाले सुशील श्रीवास्तव ने बताया कि ढाई बजे कंट्रोल रूम से यह जानकारी दी गई कि बनने में करीब एक से दो घंटे लगेंगे. करीब साढ़े  बजे के आसपास बिजली आई. छुट्टी के दिन दोपहर में गर्मी के कारण काफी परेशानी हुई.

Read Also: अवैध संबंधों में खूनी खेल, एक महिला के चक्कर में तीन मौत

देर से हुई कटौती, परेशान रहे  हजार उपभोक्ता

बिजली निगम ने मोहद्दीपुर में तार बदलने के लिए  सुबह  बजे से दोपहर दो बजे का शटडाउन लिया था. इस कारण मोहद्दीपुर, यूनिवर्सिटी और टाउनहाल उपकेंद्र  घंटे बंद रहने की घोषणा की थी. लेकिन सुबह  बजे की जगह बिजली 1130 बजे कटी और तकरीबन  बजे आई. इससे इन इलाकों के करीब  हजार से अधिक उपभोक्ता परेशान रहे. उपभोक्ताओं का कहना है कि समय से बिजली न कटने पर यह मान लिया गया था कि अब कटौती नहीं होगी. ऐसे में कोई इंतजाम नहीं किए गए थे. अचानक समय बढ़ाकर कटौती की गई.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow