क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा? सुप्रिया श्रीनेत

Mar 26, 2024 - 15:29
 0  691
क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा? सुप्रिया श्रीनेत
Follow:

Supriya Shrinate Profile: कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को लेकर सियासी गलियारों से लेकर सोशल मीडिया तक जमकर बवाल मचा है।

हालांकि बवाल मचने के बाद सुप्रिया श्रीनेत ने ना केवल अपनी पोस्ट हटाई बल्कि ये भी कहा कि 'उनका एक्स हैंडल हैक हो गया था और जो कुछ भी वहां पब्लिश हुआ है, वो उन्होंने नहीं किया है, एक महिला होने के नाते मैं कैसे ये सब लिख सकती हूं।

लेकिन सुप्रिया सुले की ये सफाई भी काम नहीं आई और बीजेपी नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया तो वहीं खुद कंगना ने भी सुप्रिया को जवाब दिया। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि बतौर कलाकार मैंने अपने करियर के पिछले 20 सालों में हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है।

 'हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है...' 'रानी में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक। थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तो रज्जो में वेश्या का किरदार निभाया है। हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए ... हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है...।

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) भी भड़क गया कंगना पर इस अभद्र टिप्पणी पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) भी भड़क गया है उसने सोमवार को निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। लेकिन बीजेपी की ओर से लगातार सुप्रिया पर प्रहार जारी है।सोशल मीडिया पर भी लोग उन्हें बहुत ट्रोल कर रहे हैं। 'क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा?

आपको बता दें कि सुप्रिया श्रीनेत अक्सर अपने बयानों की वजह से लोगों के निशाने पर रहती हैं। मालूम हो कि उनकी पोस्ट में बीजेपी की ओर से मंडी से कंगना को लोकसभा टिकट दिए जाने पर कहा गया था कि 'क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा? गौरतलब है कि सुप्रिया सिंह श्रीनेत का जन्म फरवरी 1977 यूपी के महाराजगंड में हुआ था, वो कांग्रेस के दिग्गज नेता हर्षवर्धन की बेटी हैं। इन्होंने स्कूली शिक्षा लॉरेटो कॉन्वेंट लखनऊ से पूरी की थी और स्नातक व परास्नातक दिल्ली विश्वविद्यालय किया है।

18 साल तक एक पत्रकार के रूप में काम किया राजनीति विज्ञान में एम. ए. करने के बाद करियर की शुरुआत एक पत्रकार के रूप में की थी उन्होंने 18 साल तक एक पत्रकार के रूप में काम किया है, उनकी पहली जॉब इंडिया टूडे में लगी थी और इसके बाद इन्होंने एनडीटीव ज्वाइन कर लिया था और राजनीति में आने से पहले ये टाइम्स ग्रुप (ET)के साथ काम कर रही थीं।

साल 2019 में इन्होंने नौकरी छोड़ने के बाद कांग्रेस के टिकट पर महाराजगंज से आमचुनाव लड़ा था, हालांकि इन्हें सफलता हासिल नहीं हुई थी। उस दौरान सुप्रिया ने जो नामांकन भरा था, उसकेहिसाब से वो तब 8.5 करोड़ की संपत्ति की मालकिन थीं।

इस चुनाव के बाद वो कांग्रेस की प्रवक्ता के रूप में कार्यरत हैं और बहुत सारे टीवी डिबेट में नजर आती हैं। साल 2022 में, सुप्रिया श्रीनेत को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म का अध्यक्ष भी बना दिया था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow