राजस्थान: प्रदर्शन कर रही बीजेपी महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, सांसद रंजीता कोली घायल

प्रदर्शन कर रही बीजेपी महिला मोर्चा

Jul 6, 2023 - 09:57
Jul 6, 2023 - 17:42
 0  10
राजस्थान: प्रदर्शन कर रही बीजेपी महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, सांसद रंजीता कोली घायल
Follow:
जयपुर, (आईएएनएस) भाजपा महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और थालियां बजाते हुए यहां मुख्यमंत्री आवास की ओर मार्च किया।
जैसे ही प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री आवास के पास लगाए गए बैरिकेड को पार करने की कोशिश की, पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें भाजपा सांसद रंजीता कोली और कुछ अन्य कार्यकर्ता घायल हो गए।
इससे पहले विरोध मार्च से पहले महिला मोर्चा के पदाधिकारियों और राज्य भाजपा नेताओं ने 'महिला आक्रोश सभा' को संबोधित किया।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने कांग्रेस सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि दिसंबर 2018 में सत्ता में आने के बाद से राज्य महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले में अग्रणी राज्यों में से एक के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा, "चौंकाने वाली बात है कि राज्य में हर दिन औसतन 15 से 18 बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं। इस गंभीर स्थिति के परिणामस्वरूप पूरे राज्य में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं।"
जोशी ने महिलाओं को सशक्त बनाने और बेटियों को बोझ के बजाय आशीर्वाद मानने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता की सराहना की। जोशी ने मोदी सरकार की 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' जैसी पहल पर प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य लड़कियों की सुरक्षा और शिक्षा करना है।
इसके अतिरिक्त, उन्होंने कहा, महिलाओं की उन्नति और सम्मान सुनिश्चित करने के लिए आवास प्रदान करने और घरों में शौचालय बनाने के लिए 'प्रधानमंत्री आवास योजना' शुरू की गई है। केंद्र सरकार ने महिलाओं को गैस कनेक्शन प्रदान करने, 'मुद्रा योजना' के तहत ऋण देने और सीआरपीएफ और सीआईएसएफ जैसे संगठनों में महिलाओं के चयन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए भी कदम उठाए हैं।
राज्य भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "(केंद्र) सरकार ने भारत की आजादी के बाद पहली बार लड़कियों को सैन्य स्कूलों में दाखिला लेने की अनुमति देकर ऐतिहासिक प्रगति की है।"
राजस्थान की सह प्रभारी विजया रहाटकर ने शासन की मौजूदा स्थिति पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने "राजस्थान में बलात्कार और उत्पीड़न की घटनाओं की चिंताजनक आवृत्ति" पर भी अफसोस जताया।
राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने कहा कि गहलोत सरकार गहरी नींद में सोई हुई है और उसे जगाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, "राज्य भर से महिलाएं आज अपने खिलाफ हुए निंदनीय अपराधों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने आई हैं। आज का यह प्रदर्शन और मार्च सिर्फ शुरुआत है और इस तरह के विरोध प्रदर्शन पूरे राज्य में किए जाएंगे।"
राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 2018 के बाद से महिलाओं के खिलाफ अपराध में 46 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। "आज, राजस्थान देश की बलात्कार राजधानी बन गया है।"
दीया कुमारी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत, जो गृह मंत्री भी हैं, राज्य में महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा, "राजस्थान की महिलाएं आज नाराज और निराश हैं क्योंकि सरकार को उनकी सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है। वह दिन दूर नहीं जब राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार को अलविदा कह देगी।"
दीया कुमारी को अन्य नेताओं के साथ हिरासत में लिया गया और बाद में रिहा कर दिया गया। पुलिस कार्रवाई में घायल हुए भरतपुर के सांसद कोली और अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow