न आई शर्म: हादसे के बाद सड़क पर बिखरीं थीं लाशें... ये बटोर रहे थे नोट

न आई शर्म: हादसे के बाद सड़क पर बिखरीं थीं लाशें... ये बटोर रहे थे नोट

Jan 15, 2024 - 08:47
 0  342
न आई शर्म: हादसे के बाद सड़क पर बिखरीं थीं लाशें... ये बटोर रहे थे नोट
न आई शर्म: हादसे के बाद सड़क पर बिखरीं थीं लाशें... ये बटोर रहे थे नोट
Follow:

आगरा: इन दिनों अगरा के सिकंदरा हाईवे पर हुए एक कंटेनर से हादसे के बाद एक और घटना सामने आई है जो मानवता को शर्मिंदा कर रही है। इसमें हमदर्दी का दिखावा करके कुछ लोगों ने मृतक दूध व्यापारी के थैले से एक लाख रुपये को लूट लिया। हालांकि, इस शर्मनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

हादसा और लूट:

हादसा 9 जनवरी को शाम के लगभग सवा सात बजे हुआ था, जब एक नशे में चालक ने कंटेनर दौड़ाया और करीब 18 वाहनों को टक्कर मारी। इस हादसे में तीन बाइक सवारों की मौत हो गई और मृतकों की पहचान में कई दिन लग गए। एक दूध व्यापारी के थैले से लूट हुई, जिसमें एक लाख रुपये से ज्यादा की राशि थी, साथ ही उनकी डायरी, डेबिट कार्ड, और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज चोरी हो गईं।

शर्मनाक वीडियो:

दो दिन पहले इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दिखा गया कि कई लोग हादसे के बाद रोड पर बिखरी हुई लाशों के बीच हमदर्दी का ढोंग कर रहे हैं, और उन्होंने मृतक दूध व्यापारी के थैले से एक लाख रुपये को लूट लिया। वीडियो में दिखा गया कि उन्हें रोकने के लिए लोग हमदर्दी का दिखावा कर रहे थे, लेकिन बाद में खुलासा हुआ कि ये सभी एक धोखाधड़ी के हिस्से थे।

गिरफ्तारी और पीड़ित का कड़ा संबोधन:

घटना के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और रविवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। पीड़ित परिवार ने भी इस घटना के बाद आरोपियों को कड़ी सुनाई और उन्हें न्याय मिलने की मांग की।

पुलिस का कहना:

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इंटरनेट मीडिया पर वीडियो के बाद तीनों आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया गया। उनमें से एक वीडियो में दिखाई गई राशि को ले जा रहा युवक था जो मानवता के नाम पर ढोंग करके लूट कर रहा था। उन्हें गिरफ्तार करने के बाद, उन्होंने यह कहा कि उन्होंने लालच में आकर इस काम में हिस्सा लिया था और सड़क पर बिखरे नोटों को लेने का नाटक किया था।

 पीड़ित परिवार ने भी इस मामले में अदालत से न्याय मिलने की उम्मीद जताई है। वह चाहते हैं कि इसका एक सख्त से सख्त सजा हो ताकि ऐसे घटनाओं को रोका जा सके और लोग इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से बच सकें।

इस हादसे ने हमें यह दिखाया है कि ऐसी घटनाएं मानवता की कमजोरियों को शर्मिंदा करती हैं और हमें सभी को सावधान रहना चाहिए। इससे सीख मिलती है कि सोशल मीडिया और तकनीकी साधनों का सही तरीके से उपयोग करके लोगों को जागरूक करना हम सभी की जिम्मेदारी है। यहां तक कि हमें हमदर्दी का ढोंग न करने का निर्णय लेना भी आवश्यक है ताकि हम सच्चे हमदर्दी और साहसी बन सकें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow