Mona Bugalia Fake SI : फर्जी थानेदारनी मोना बुगालिया उर्फ मूली, थानेदारों की ही लगाती थी क्लास

Mona Bugalia Fake SI : फर्जी थानेदारनी मोना बुगालिया उर्फ मूली, थानेदारों की ही लगाती थी क्लास

Jun 28, 2024 - 21:04
 0  374
Mona Bugalia Fake SI : फर्जी थानेदारनी मोना बुगालिया उर्फ मूली, थानेदारों की ही लगाती थी क्लास
Follow:

Who is Mona Bugalia Fake SI: राजस्‍थान पुलिस की फर्जी थानेदारनी मोना बुगालिया उर्फ मूली फिर सुर्खियों में है। इससे पहले भी सुर्खियों में आने से पहले ही साइट हो गई थी और अब फिर से आई चर्चा में। 

गुरुवार रात को पुलिस ने जयपुर के शास्‍त्री नगर स्थित मोना के कमरे छापा मारा है, जिसमें कमरे से लाखों रुपए, पुलिस की 3 वर्दी और अन्‍य दस्‍तावेज बरामद हुए हैं। मीडिया से बातचीत में जयपुर डीसीपी नार्थ राशि डूडी के अनुसार जयपुर के शास्‍त्री नगर की मेजर शैतान सिंह कॉलोनी में मोना बुगालिया किराए का मकान लेकर रहती थी। उसके फर्जी एसआई बनकर ट्रेनिंग लेने का मामला उजागर होने के बाद अब पुलिस ने मकान पर तलाशी ली है।

तलाशी के दौरान वहां से पुलिस की वर्दी, आरपीए इंटरनल एग्‍जाम के पेपर और सात लाख रुपए नकदी मिले हैं। मोना बुगालिया राजस्‍थान के नागौर जिले के निम्बा के बास की रहने वाली है। मोना के पिता ट्रक चालक हैं। यह एसआई भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रही थी। राजस्‍थान उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में पास नहीं होने पर मोना फर्जी एसआई बन गई। तीन साल पहले एसआई भर्ती परीक्षा का परिणाम आया तो मोना बोली वह भी पास हो गई। मोना ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट करके खुद को एसआई बन जाना बताया था।

जान-पहचान वाले मोना को उसकी सफलता पर खूब बधाई भी दे रहे थे। मोना बुगालिया फर्जी SI बनकर ट्रेनिंग के लिए जयपुर स्थित आरपीए पहुंच गई थी। यहां पर वह एसआई की वर्दी में रहती थी। ज्यादातर समय आरपीए कैंपस में रहती थी। ट्रेनिंग करने वाले थानेदारों को वो पिछले बैच की अभ्यर्थी बताकर ट्रेनिंग कर रही थी। वह खुद को आईबी की केंडिडेट बताया करती थी। वह पुलिस की वर्दी में राजस्‍थान पुलिस के अफसरों के साथ बैडमिंटन खेला करती थी।

अफसरों के साथ की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया करती थी। अफसरों से जान-पहचान के नाम पर वह ट्रेनिंग करने वाले अन्‍य थानेदारों पर रौब झाड़ा करती थी। एक दिन वाट्सअप ग्रुप में किसी बात को लेकर चर्चा चल रही थी। तब मोना ने दूसरे एसआई को धमकी दे डाली कि वह उसे ट्रेनिंग सेंटर से बाहर निकलवा देगी। इस पर एसआई ने अफसरों से उसकी शिकायत की तो पूरी पोल खुल गई।

मोना बुगालिया के फर्जीवाड़ा करके एसआई बनने का खुलासा हुआ तो वह फरार हो गई। उसे बाद में पकड़ लिया गया। आरपीए के आरआई रमेश चंद ने मोना बुगालिया के खिलाफ जयपुर के शास्त्री नगर पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। जांच के दौरान पता चला कि मोना शास्‍त्रीनगर में किराए के मकान पर रहती थी। गुरुवार शाम को सर्च वारंट लेकर कमरे पर तलाशी ली।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow