अमेरिकी सैनिक ने रूसी चोरी मामले में आंशिक रूप से दोषी होने की दलील दी

अमेरिकी सैनिक ने रूसी चोरी मामले में आंशिक रूप से दोषी होने की दलील दी

Jun 17, 2024 - 16:40
 0  12
अमेरिकी सैनिक ने रूसी चोरी मामले में आंशिक रूप से दोषी होने की दलील दी
अमेरिकी सेना के स्टाफ सार्जेंट गॉर्डन ब्लैक https://www.deccanchronicle.com/world/us-soldier-pleads-partially-guilty-in-russian-theft-case-899419
Follow:

मास्को: रूस में गिरफ्तार एक अमेरिकी सैनिक ने एक रूसी महिला को हत्या की धमकी देने से इनकार किया है, साथ ही उसने सुदूर पूर्वी शहर व्लादिवोस्तोक की एक अदालत में सोमवार को चोरी के मामले में "आंशिक रूप से" दोषी होने की दलील दी।

 गॉर्डन ब्लैक को मई के प्रारम्भ में व्लादिवोस्तोक में गिरफ्तार किया गया था, जहां वह एक रूसी महिला से मिलने गया था, जिससे उसकी मुलाकात दक्षिण कोरिया में सेवा के दौरान हुई थी और जिसके साथ उसकी डेटिंग हुई थी। वह रूस में हिरासत में लिए गए नवीनतम अमेरिकी नागरिक हैं। 34 वर्षीय व्यक्ति को उस समय हिरासत में लिया गया जब रूसी मीडिया द्वारा एलेक्जेंड्रा वाशुक नामक महिला ने एक विवाद के बाद पुलिस को उसके बारे में सूचना दी।

रूसी मीडिया ने ब्लैक के हवाले से कहा कि वह चोरी का "आंशिक रूप से दोषी" है, लेकिन यह पूर्वनियोजित नहीं था, और वह वाशुक को कथित रूप से हत्या की धमकी देने का "दोषी नहीं" है। वाशुक ने ब्लैक पर लगभग 10,000 रूबल (100 यूरो) चुराने का आरोप लगाया था और कहा था कि ब्लैक ने उस पर शारीरिक हमला भी किया था।

ब्लैक ने बताया कि शराब पीने के बाद उसने बहस शुरू कर दी थी। उन्होंने कहा कि दोनों की मुलाकात अक्टूबर 2022 में दक्षिण कोरिया में डेटिंग ऐप टिंडर पर हुई थी और उन्होंने वहीं डेटिंग की थी, उसके बाद वाशुक ने उन्हें व्लादिवोस्तोक आने के लिए आमंत्रित किया था। 

उन्होंने कहा कि उन्होंने धन लेने की योजना नहीं बनाई थी तथा इसे वापस देने का इरादा किया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने धन इसलिए लिया क्योंकि वे रूस से अमेरिकी बैंक में रखे अपने धन तक नहीं पहुंच पा रहे थे। इन आरोपों में पांच साल तक की जेल की सजा का प्रावधान है। ब्लैक को मई में गिरफ्तारी के बाद से ही परीक्षण-पूर्व हिरासत में रखा गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow