चीनी अधिकारियों ने मौसम और कई प्राकृतिक आपदाओं की चेतावनी दी है

राज्य प्रसारक सीसीटीवी ने बोला कि मूसलाधार बारिश से हुए हानि के संकेत में मजदूरों को मंगलवार को पता चला कि दक्षिण-पश्चिमी महानगर चोंगकिंग के बाहरी क्षेत्र में एक बंद रेलवे पुल “पहाड़ी मूसलाधार बारिश के असर से क्षतिग्रस्त” होने के बाद ढह गया. चीनी ऑफिसरों ने आने वाले महीने में मौसम और कई प्राकृतिक आपदाओं की चेतावनी दी है. भारी बारिश से बुनियादी ढांचे को हानि पहुंच सकता है. आधिकारिक शिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, मध्य और दक्षिण-पश्चिमी चीन के बड़े हिस्से में बारिश के कारण होने वाली आपदाओं के लिए मंगलवार को अलर्ट जारी किया गया. एजेंसी ने बोला कि मौसम विज्ञान ऑफिसरों ने चेतावनी दी है कि राष्ट्र को जुलाई में बाढ़, गंभीर संवहन मौसम, आंधी और उच्च तापमान सहित कई प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ेगा. राज्य प्रसारक सीसीटीवी ने बोला कि मूसलाधार बारिश से हुए हानि के संकेत में मजदूरों को मंगलवार को पता चला कि दक्षिण-पश्चिमी महानगर चोंगकिंग के बाहरी क्षेत्र में एक बंद रेलवे पुल “पहाड़ी मूसलाधार बारिश के असर से क्षतिग्रस्त” होने के बाद ढह गया. सीसीटीवी के अनुसार, क्षति का सर्वेक्षण करने और क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए 400 से अधिक इमरजेंसी कर्मियों को भेजा गया है, साथ ही दर्जनों ट्रेनों को पुनर्निर्देशित किया गया है, जिसमें यह नहीं बताया गया है कि कोई हताहत हुआ है या नहीं. सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पड़ोसी प्रांत सिचुआन में ऑफिसरों ने मंगलवार को बोला कि इस महीने भारी बारिश से 460,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. ऑफिसरों ने बोला कि बारिश के परिणामस्वरूप लगभग 85,000 लोगों को उनके घरों से निकाला गया है, इस हफ्ते पहाड़ी इलाकों में अचानक बाढ़ और कुछ हिस्सों में संभावित भूस्खलन की संभावना है. 

Jul 5, 2023 - 17:04
 0  12
चीनी अधिकारियों ने मौसम और कई प्राकृतिक आपदाओं की चेतावनी दी है
Follow:

राज्य प्रसारक सीसीटीवी ने बोला कि मूसलाधार बारिश से हुए हानि के संकेत में मजदूरों को मंगलवार को पता चला कि दक्षिण-पश्चिमी महानगर चोंगकिंग के बाहरी क्षेत्र में एक बंद रेलवे पुल “पहाड़ी मूसलाधार बारिश के असर से क्षतिग्रस्त” होने के बाद ढह गया.

चीनी ऑफिसरों ने आने वाले महीने में मौसम और कई प्राकृतिक आपदाओं की चेतावनी दी है. भारी बारिश से बुनियादी ढांचे को हानि पहुंच सकता है. आधिकारिक शिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, मध्य और दक्षिण-पश्चिमी चीन के बड़े हिस्से में बारिश के कारण होने वाली आपदाओं के लिए मंगलवार को अलर्ट जारी किया गया. एजेंसी ने बोला कि मौसम विज्ञान ऑफिसरों ने चेतावनी दी है कि राष्ट्र को जुलाई में बाढ़, गंभीर संवहन मौसम, आंधी और उच्च तापमान सहित कई प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ेगा.

राज्य प्रसारक सीसीटीवी ने बोला कि मूसलाधार बारिश से हुए हानि के संकेत में मजदूरों को मंगलवार को पता चला कि दक्षिण-पश्चिमी महानगर चोंगकिंग के बाहरी क्षेत्र में एक बंद रेलवे पुल “पहाड़ी मूसलाधार बारिश के असर से क्षतिग्रस्त” होने के बाद ढह गया. सीसीटीवी के अनुसार, क्षति का सर्वेक्षण करने और क्षेत्र को सुरक्षित करने के लिए 400 से अधिक इमरजेंसी कर्मियों को भेजा गया है, साथ ही दर्जनों ट्रेनों को पुनर्निर्देशित किया गया है, जिसमें यह नहीं बताया गया है कि कोई हताहत हुआ है या नहीं.

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पड़ोसी प्रांत सिचुआन में ऑफिसरों ने मंगलवार को बोला कि इस महीने भारी बारिश से 460,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. ऑफिसरों ने बोला कि बारिश के परिणामस्वरूप लगभग 85,000 लोगों को उनके घरों से निकाला गया है, इस हफ्ते पहाड़ी इलाकों में अचानक बाढ़ और कुछ हिस्सों में संभावित भूस्खलन की संभावना है. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow