मोदी फिरसे पीएम बने तो योगी की कुर्सी गई, किसान नेता

Apr 18, 2024 - 16:15
 0  334
मोदी फिरसे पीएम बने तो योगी की कुर्सी गई, किसान नेता
Follow:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। इससे पहले आज शाम प्रचार-प्रसार थम गया है।

चुनावी प्रचार के दौरान कई बयान सामने आए, अलग-अलग मुद्दे सुनाई दिए, नेताओं ने कई वादे किए तो जनता ने कई सवाल दागे। राजपूत समुदाय का बीजेपी को लेकर किया गया विरोध भी काफी चर्चा में रहा।

समाज के एक नेता ने तो यहां तक कह दिया कि अगर बीजेपी फिरसे भारी बहुमत से सत्ता में आई तो उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को सीएम पद से हटा दिया जाएगा। ‘बीजेपी योगी बाबा को कुर्सी से हटा देगी’ भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने कहा कि मैं बीजेपी का समर्थक रहा हूं और मैंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट किया है लेकिन अब बीजेपी के विरोध में खड़ा हूं।

उन्होंने कहा–‘मैंने राजीव गांधी से भी अपनी बात मनवाई है लेकिन पीएम मोदी ने मुझे एक मिनट का भी वक्त नहीं दिया। क्योंकि मोदी जी और अमित शाह जी क्षत्रियों के विरोधी हैं। यह सिर्फ अपने बेटे को आगे बढ़ाना चाहते हैं लेकिन क्षत्रियों से इन्हें सरोकार नहीं है।’ भानू प्रताप सिंह ने आगे कहा–“मुझे क्षत्रिय राजनीतिक विशेषज्ञों ने बताया है कि यदि बहुमत से मोदी प्रधानमंत्री बन गए तो 8 दिन के भीतर माननीय योगी बाबा को हटा दिया जाएगा।

इसलिए हमें दिमाग में बात आई कि इनको हरा दिया जाए और योगी बाबा को सीएम बनाए रखा जाए। अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने कहा कि बीजेपी क्षत्रियों की राजनीतिक भागीदारी कम करना चाहती है। सिंह ने कहा–‘वीके सिंह का टिकट काट दिया गया, नरेंद्र सिंह तोमर को मंत्री पद से हटा दिया गया, राजा रमन सिंह को हटा दिया, मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह को हटा दिया गया।

राजस्थान में भी ऐसा ही हुआ अब और क्या करेंगे यह?’ उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज इनके पूरी तरह खिलाफ खड़ा हो गया है और लोकसभा चुनाव में हम बीजेपी को वोट नहीं करने वाले हैं। भानू प्रताप सिंह ने यह बात मेरठ के सरधना में कही, जहां बीजेपी के खिलाफ विरोध देखा गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow