पीड़ित दलित प्रधान एसपी से क्यों बोला: मुझे फांसी पर लटका देना?

Apr 2, 2024 - 20:24
 0  22
पीड़ित दलित प्रधान एसपी से क्यों बोला: मुझे फांसी पर लटका देना?
Follow:

पीड़ित दलित प्रधान एसपी से क्यों बोला: मुझे फांसी पर लटका देना?

फर्रुखाबाद । झूठे मुकदमों से दुखी प्रधान मोनू कठेरिया ने एसपी से शिकायत की यदि मेरी शिकायत झूठी निकले तो मुझे फांसी पर लटका देना। थाना मऊ दरवाजा के ग्राम गढ़िया निवासी रजनेश उर्फ मोनू कठेरिया ने आज एसपी को शिकायती पर देकर अवगत कराया कि में ग्राम पंचायत ढिलावल का प्रधान हूं।

मेरी ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान के पिता प्रताप सिंह व कोटेदार पति अमन दुबे भूमाफिया व दबंग है, उनके कई माफियाओ से सम्पर्क है। जो मुझसे लगातार रंजिश मानते है और कहते है कि प्रधानी करनी है तो मेरे संरक्षण में करनी होगी, मुझे रूपया देना होगा, नहीं तो तुझे प्रधानी नहीं करने दूँगा।

इसी क्रम मे लगातार झूठे मुकदमें दर्ज करवाकर मुझे परेशान करते है तथा अवैध रूप से ग्राम पंचायत में शासन द्वारा विकास कार्यों में भेजे गये पैसे जबरिया अवैध रूप से देने की माँग करते है। लोगों की बात न मानने पर उक्त लोग ग्रामवासी व पड़ोसी लोगों से झूठे मुकदमें दर्ज करवाते है जिससे मैं काफी परेशान है।

 उक्त लोगों द्वारा वर्ष 2022 में मु0अ0सं0-365/22, धारा-384, 504 थाना-मऊदरवाजा आरिफ पुत्र स्व० नईम कुरैशी, निवासी-नवाव दिलावरजंग, थाना मऊदरवाजा के द्वारा ग्राम सभा ढिलावल में चर्म स्थान की जमीन पर अवैध रूप से निर्माण करना चाहा। रोकने पर उक्त द्वारा मुझ प्रार्थी पर मुकदमा दर्ज करा दिया।

उक्त आरिफ से मुकदमा दर्ज के बाद से आज तक कोई मेरा लेना देना नहीं रहा। परन्तु उक्त माफियाओ द्वारा उक्त आरिफ से मिलकर 21 मार्च 9.30 बजे की घटना दर्शाकर आरिफ पुत्र नईम कुरैशी वर्तमान पत्ता-बड़ा खेल बजरिया का दर्शाकर। मु0अ0सं0-62/2024, धारा-452, 323, 504, 506 मुझ प्रधान रजनेश उर्फ मोनू कठेरिया के विरूद्ध घर में घुसकर मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

जबकि मेरा उक्त आरिफ से कभी कोई लेना देना मिलना जुलना नहीं रहा है। इस घटना की निष्पक्ष जाँच कराई जानी अति आवश्यक है। मुझे उक्त भूमाफियो द्वारा लगातार परेशान किया जा रहा है ताकि मै अपनी ग्राम सभा में कोई विकास कार्य न करा सकू। मुझे समाज में आपराधिक छवि का निर्माण कराकर अममानित करना चाहते है।

पीड़ित प्रधान ने सूबे के मुख्यमंत्री, अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष आदि आला अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर न्याय दिलाने की फरियाद की है। प्रधान मोनू कठेरिया ने एफबीडी न्यूज़ को बताया आज मैंने मैने पुलिस अधीक्षक से झूठे मुकदमे लगाकर परेशान किए जाने की शिकायत की।

मैंने अपना व विपक्षियों का नार्को टेस्ट करवाकर असलियत जानने की फरियाद की। मैने यह भी कहा कि मैं यदि किसी एक भी मुकदमें में दोषी पाया जाऊं तो इसी पुलिस लाइन प्रांगण में फांसी पर लटका देना। एसपी साहब ने बड़ी आत्मीयता से मेरी बात सुनी और निष्पक्ष जांच करके दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow