मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर में बम विस्फोट में एक की मौत, दूसरा घायल

Bomb Blast in University: मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर में बम विस्फोट में एक की मौत, दूसरा घायल

Feb 24, 2024 - 11:17
 0  14
मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर में बम विस्फोट में एक की मौत, दूसरा घायल
Bomb Blast in University: मणिपुर विश्वविद्यालय परिसर में बम विस्फोट में एक की मौत, दूसरा घायल
Follow:

Bomb Blast in University:  इम्फाल पश्चिम जिले के धनमंजुरी (डीएम) विश्वविद्यालय परिसर के अंदर स्थित ऑल मणिपुर स्टूडेंट्स यूनियन (एएमएसयू) के कार्यालय में बम विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

शुक्रवार की रात करीब 9.25 बजे अज्ञात बदमाशों ने एएमएसयू कार्यालय के पूर्वी हिस्से में जोरदार बम विस्फोट किया, जिसमें दो लोग घायल हो गये. उन्हें इलाज के लिए शहर के अस्पताल ले जाया गया जहां ओइनम केनेगी (24) की चोटों के कारण मौत हो गई।

इस बीच, सलाम माइकल (24) का फिलहाल इलाज चल रहा है। विस्फोट के बाद पुलिस की एक टीम स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंची।

आगे की जांच जारी है क्योंकि पुलिस अभी तक हमलावरों की पहचान नहीं कर पाई है।

विशेष रूप से, एक विवाद के कारण 10 सितंबर, 2022 से उस क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है, जहां विस्फोट हुआ था।

इम्फाल में धानमंजुरी विश्वविद्यालय में बम विस्फोट पर प्रतिक्रिया देते अधिकारी

सुरक्षा बलों ने विस्फोट स्थल पर तैनाती कर दी है, प्रभावित क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है और घटना की जांच शुरू कर दी है और साथ ही विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों की तलाश के लिए अभियान भी शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने घटना के संबंध में अधिक जानकारी की तुरंत पुष्टि नहीं की; अधिकारी संभवतः आने वाले घंटों में स्थिति पर अपडेट प्रदान करेंगे।

जब तक अधिकारी पूरी तरह से स्पष्ट आदेश जारी न कर दें और घटनास्थल खाली न कर दें, तब तक घटना स्थल से दूर रहें। आने वाले दिनों में इम्फाल में परिचालन करते समय सावधानी बढ़ाएँ। एहतियात के तौर पर, ऐसे किसी भी प्रदर्शन से बचें जो सफल हो। किसी भी सुरक्षा गड़बड़ी का पहला संकेत मिलने पर क्षेत्र छोड़ दें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow