UP Roadways: बस स्टैंडों पर ठेकों में बदलाव का प्रस्ताव, ठेके पर दिए जाएंगे बस स्टैंड

UP Roadways ने ठेके पर बस स्टैंडों में बदलाव की प्रस्तावना की है। गुजरात की तर्ज पर अब यूपी के बस अड्डे भी ठेके पर उठाए जाएंगे। यह नयी योजना सुनिश्चित करेगी कि यात्रियों को मिले बेहतर सुविधाएं।"

Nov 23, 2023 - 18:26
Nov 23, 2023 - 18:30
 0  20
UP Roadways: बस स्टैंडों पर ठेकों में बदलाव का प्रस्ताव, ठेके पर दिए जाएंगे बस स्टैंड
बस स्टैंडों पर ठेकों में बदलाव का प्रस्ताव
Follow:

UP Roadways: यूपी में बस स्टैंड के ठेके पर एक बड़ा बदलाव आने वाला है। यूपी रोडवेज को मिलेगी अब इन ठेकों के लिए नयी राशि। इस बदलाव के तहत बस स्टैंड को पूरे ठेके पर देने का प्रस्ताव रोडवेज के बोर्ड बैठक ने मंजूरी दी है।

रोडवेज इस नये प्रस्ताव के माध्यम से यह सुनिश्चित करना चाहता है कि एक ही व्यक्ति या संस्था को पूरा बस स्टेशन कॉन्ट्रैक्ट पर दिया जाए, ताकि टेंडर के झंझट से छुटकारा मिले और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलें। रोडवेज की यह योजना 302 बस स्टेशनों पर हजारों यात्रियों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए है।

यह भी जानिए- IRCTC: यात्रीगण ध्यान दें! ट्रेन टिकट बुक करने में आ रही समस्या, रेलवे ने बताई वजह

वर्तमान में बस स्टेशन पर दुकानें किराए पर होने के कारण यात्रियों को बेहतर खानपान नहीं मिल पा रहा है। इससे रोडवेज को भी नुकसान हो रहा है। इस बदलाव के तहत बस स्टेशन पर यात्रियों को शौचालय, बुकिंग कार्यालय, पीने के पानी की सुविधा, समयसारिणी डिस्प्ले, पूछताछ काउंटर, सार्वजनिक संबोधन प्रणाली, रोशनी, पंखे, सीट और खानपान स्टॉल्स भी शामिल हो सकती हैं।

इस प्रस्ताव से परिवहन निगम को नुकसान नहीं होगा, बल्कि यात्रियों को भी और बेहतर सुविधाएं मिल सकती हैं। अब व्यक्ति, संगठन और संस्थान बस स्टेशन को एक साथ ठेके पर ले सकेंगे।

यह भी जानिए- Noida पुलिस का कड़ा एक्शन: 15 दिनों में 95 हजार चालान काटे

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow