Virat Kohli Record: विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, मोदी स्टेडियम में

Nov 19, 2023 - 17:43
 0  272
Virat Kohli Record: विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, मोदी स्टेडियम में
Follow:

Virat Kohli Record: विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में नया इतिहास लिख दिया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे 2023 विश्व कप फाइनल मुकाबले के ज़रिए कोहली ICC फाइनल्स में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं।

हालांकि कोहली आज अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें 29वें ओवर की तीसरी गेंद पर पैट कमिंस ने बोल्ड कर चलता किया। फाइनल में लगाया अर्धशतक अहम फाइनल मुकाबले में विराट कोहली 63 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 54 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

 10.2 ओवर में तीन विकेट गिर जाने के बाद विराट कोहली और केएल भारतीय पारी को संभाल रहे थे, लेकिन 29वें ओवर में विराट ने अपना विकेट गंवा दिया। विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 109 गेंदों में 67 रनों की साझेदारी की. विराट कोहली के साथ टीम इंडिया ने चौथा विकेट गंवाया। इस हाफ सेंचुरी के साथ कोहली ने टूर्नामेंट 750 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है।

48 साल पुराने वनडे विश्व कप के इतिहास में कोहली टूर्नामेंट के एक एडीशन में 750+ रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने हैं. वहीं अर्धशतक के साथ कोहली 48 साल के वर्ल्ड कप में पहले ऐसे बल्लेबाज़ बने, जिसने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल में 50+ रनों का स्कोर किया। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में कोहली के बल्ले से शतकीय पारी आई थी।

 भारतीय बल्लेबाज़ ने कीवी टीम के खिलाफ 113 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 117 रनों की पारी खेली थी। फाइनल में टॉस हारी टीम इंडिया बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टॉस गंवा दिया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉस जीतकर बॉलिंग करना कुछ हद कर सफल दिखाई दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow