दिल्ली 84 पुलिसकर्मियों को मिली बड़ी सौगात, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

Nov 19, 2023 - 08:35
 0  16
दिल्ली 84 पुलिसकर्मियों को मिली बड़ी सौगात, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन
Follow:

नई दिल्ली। दिल्ली समेत पड़ोसी राज्यों में आतंक का पर्याय रहे कुख्यात गैंगस्टरों और आतंकियों को पकड़कर बहादुरी दिखाने वाले दिल्ली पुलिस के 84 कर्मियों को पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने आउट आफ टर्न प्रमोशन दिया है।

दीपावली से एक दिन पहले पुलिस मुख्यालय से प्रमोशन की सूची जारी की गई। जिन 84 पुलिसकर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन मिला है, उनमें सबसे अधिक 41 पुलिसकर्मी स्पेशल सेल, 26 पुलिसकर्मी क्राइम ब्रांच और बाकी अन्य यूनिटों और जिले में तैनात पुलिसकर्मी हैं। अन्य वर्षों की तरह ही इस बार भी सबसे खराब स्थिति आर्थिक अपराध शाखा की ही रही।

आर्थिक अपराध शाखा के एक भी कर्मी को आउट आफ टर्न प्रमोशन नहीं मिला। मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक 39 सिपाहियों को पदोन्नति देकर हवलदार बनाया गया है। 25 हवलदार को पदोन्नति देकर एएसआइ बनाया गया है। 16 एएसआइ को पदोन्नति देकर सब इंस्पेक्टर और चार सब इंस्पेक्टर को पदोन्नति देकर इंस्पेक्टर बनाया गया है।

स्पेशल सेल के जिन 41 कर्मियों को आउट आफ टर्न पदोन्नत किया गया है, उनमें सबसे अधिक 11 कर्मी जांबाज इंस्पेक्टर शिव कुमार की टीम के हैं। इस टीम ने सबसे अधिक गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया। स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम ने ड्रग्स के कई बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़ कर तस्करों को गिरफ्तार किया।

उनसे भारी मात्रा में विभिन्न तरह के ड्रग्स की बरामदगी की गई। पिछले हफ्ते आउट टर्न प्रमोशन के लिए पुलिस मुख्यालय में बोर्ड की बैठक हुई थी। बोर्ड में शामिल विशेष आयुक्तों की टीम ने आउट आफ टर्न दिए जाने को लेकर निर्णय लिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow