आगरा का जालसाज बांटता था फर्जी पैरामेडिकल कॉलेज फ्रेंचाइजी, और डिग्रियाँ

Sep 12, 2023 - 11:25
 0  248
आगरा का जालसाज बांटता था फर्जी पैरामेडिकल कॉलेज फ्रेंचाइजी, और डिग्रियाँ
Follow:

आगरा का जालसाज बांटता था फर्जी पैरामेडिकल कॉलेज फ्रेंचाइजी, और डिग्रियाँ

आगरा । गोरखपुर पुलिस ने सोमवार को फर्जी बोर्ड बनाकर पैरा मेडिकल कॉलेज संचालित करने के बड़े खेल का सोमवार को खुलासा किया।

मास्टर माइंड पंकज पोरवाल शाहगंज क्षेत्र का निवासी है। उसकी आगरा से गिरफ्तारी हुई। प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ है कि बिना मान्यता दस साल में 800 विद्यार्थियों को डिग्री दी गईं। प्रदेश के 12 जिलों में फर्जी बोर्ड से 14 कॉलेज संचालित हैं। फर्जी बोर्ड का हैड ऑफिस सुचेता (शाहगंज) में है।

एसएसपी गोरखपुर डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि चौरीचौरा थाने में इस संबंध में विजय प्रताप सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। वह कॉलेज संचालक हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल कलाम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट नामक संस्था फर्जी है। उसके संचालकों ने उनके साथ धोखाधड़ी की है।

जांच में सामने आया कि बोर्ड फर्जी है। उसे मान्यता ही प्राप्त नहीं है। संस्था द्वारा जारी अंकपत्र व प्रमाण पत्र अवैध हैं। देशभर में कहीं भी मान्य नहीं हैं। प्रारंभिक जांच के बाद गोरखपुर पुलिस ने 15 गणेश नगर सुचेता शाहगंज आगरा निवासी पंकज पोरवाल को गिरफ्तार किया। पकंज ने पुलिस को बताया कि अब्दुल कलाम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट नाम से शाहगंज में बोर्ड ऑफिस है।

कराए जा रहे थे यह कोर्स एएनएम, जीडीए, मेडिकल ड्रेसर, सीएमएस एंड ईडी, डीएमएलटी, डीएमआरटी, एक्स-रे, सीएमएलटी, सीसीसीई, डेंटल नर्सिंग, डेंटल हाईजेनिस्ट, डीओटीटी, डायलिस टेक्निकल, डिप्लोमा इन हेल्थ सेनिटरी ओपथलेमिक एसिस्टेंट,एचडीएचएचएम।

● बिना मान्यता 800 छात्रों को दी डिग्रियां, 2013 से चल रहा था खेल ● प्रदेश के 12 जिलों में 14 कॉलेज, आगरा से मुख्य आरोपित गिरफ्तार आगरा में बनाया ऑफिस

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow