डीजे की आवाज में घराती बरातियों में चले चाकू, खूनी संघर्ष

डीजे की आवाज में घराती बरातियों में चले चाकू, खूनी संघर्ष

Jul 5, 2024 - 09:04
 0  442
डीजे की आवाज में घराती बरातियों में चले चाकू, खूनी संघर्ष
Follow:

Paryavaran : यमुनानगर के खीरी थाना क्षेत्र के बहरइचा गांव में बारातियों और घरातियों में खूनी संघर्ष हो गया. घटना द्वारचार के दौरान हुई. डीजे पर अश्लील गाना बजाने को लेकर शुरू हुए विवाद में एक युवक की हत्या कर दी गई।

 युवक पर चाकू से वार किया गया। युवक को बचाने दौड़े पिता और चाचा पर भी हमला किया गया. घटना के बाद भगदड़ मच गई. मौके पर पहुंची पुलिस दूल्हे और उसके घरवालों को थाने ले आई. घटना से विवाह की रश्म पूरी नहीं हो सकी. रात भर पुलिस की गाडिय़ां गांव में दौड़ती रहीं. आधा गांव पुलिस के डर से घर छोड़कर फरार हो गया. पुलिस आरोपित की तलाश में दबिश दे रही है. हालांकि गुरुवार रात तक आरोपित के पकड़े जाने की कोई सूचना पुलिस की तरफ से नहीं दी गई। बहरइचा गांव के अंगद सिंह खेती किसानी करते हैं. अंगद सिंह ने मेजा थाना क्षेत्र के बृजेश सिंह से अपनी बेटी की शादी तय की थी. बुधवार को उनकी बेटी गुडिय़ा की बारात आई. बारात के स्वागत के बाद करीब साढ़े नौ बजे द्वारचार शुरू हुआ।

 इस दौरान बाराती डीजे की धुन पर नाच रहे थे. डीजे वाले ने अश्लील गाना बजा दिया. जिस पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई. इस पर नशे में धुत बाराती पक्ष के कुछ युवक विवाद करने लगे. युवकों के आक्रोशित होने पर कुछ बारातियों ने उन्हें टोका. जिस पर आपस में ही गालीगलौज शुरू हो गई. यह देखकर बहरइचा गांव का सोनू सिंह बीच बचाव करने लगा. सोनू सिंह के टोकाटाकी करने पर बाराती पक्ष के युवक उससे भिड़ गए. उसके साथ हाथापाई शुरू कर दी. इस बीच किसी युवक ने सोनू सिंह पर चाकू से वार कर दिया।

वह चीखने चिल्लाने लगा तो उसके पिता रमेश सिंह और चाचा मुकेश सिंह बीचबचाव करने दौड़े. इस पर उन दोनों पर भी हमला किया गया। दोनों भी घायल हो गए. मारपीट में एक दर्जन से ज्यादा लोग चोटहिल हो गए. सोनू सिंह के गिरते ही सन्नाटा पसर गया. आधा से ज्यादा बाराती भाग निकले. सोनू सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. घटना से गांव में अफरातफरी मच गई. गांव वालों ने बारातियों के वाहन में तोडफ़ोड़ कर दी. इसके बाद दूल्हे और उसके परिवार वालों को बंधक बना लिया. सूचना पर पुलिस पहुंच गई।

पुलिस के आने के बाद माहौल को देखते हुए गांव के आधे से ज्यादा लोग घर छोड़कर फरार हो गए। सोनू सिंह की मौत से उसके घरवालों में रोना पिटना मच गया. उधर, सोनू सिंह और घायल रमेश सिंह, मुकेश सिंह को अस्पताल ले जाया गया. सोनू सिंह को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. जबकि पिता और चाचा को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया. सूचना पर पुलिस पहुंच गई। घटना के बाद पुलिस पहुंची तो पुलिस ने दूल्हे और उसके परिवार के साथ करीब तीस लोगों को हिरासत में ले लिया. सभी को खीरी थाने लाया गया। जिससे शादी की रश्म पूरी नहीं हो सकी.जबकि अंगद सिंह ने बेटी की शादी की पूरी तैयारी की थी।

द्वारचार के दौरान खाना पीना शुरू होने वाला था तभी विवाद हुआ. विवाद की वजह से अव्यवस्था हो गई.। बहरइचा गांव में दूल्हे का ननिहाल पूर्व प्रधान रामजीत सिंह के यहां है. घटना के बाद सोनू सिंह के घरवाले पूर्व प्रधान पर बेटे की हत्या का आरोप लगाने लगे. जिससे पुलिस के लिए भारी मुश्किल हो गई. आरोप प्रत्यारोप को देखते हुए पुलिस दूल्हे और उसके परिवार समेत करीब तीस लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले गई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर डुहिया गांव के शुभम सिंह एवं अन्य अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपित शुभम सिंह की तलाश में दबिश दे रही है।

 हालांकि दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया जाने की बात सामने आ रही है। घटना के बाद पुलिस पहुंची तो गांव के आक्रोशित लोग उससे भी भिड़ गए. माहौल गरम हो गया. पुलिस गांव के भी कुछ लोगों को पकड़ कर थाने ले जाने लगी तो बवाल शुरू हो गया। गांव वालों का आरोप था कि नशे में धुत बारातियों ने घटना को अंजाम दिया है, गांव वालों का कोई दोष नहीं है. जिस पर रात में माहौल को देखते हुए पुलिस केवल बाराती पक्ष के लोगों को ही हिरासत में ले सकी. जबकि हिरासत में लिए गए बाराती पक्ष के लोग भी अपने साथ मारपीट और वाहन में तोडफ़ोड़ का आरोप लगाते रहे।

बुधवार रात बारात लेकर पहुंचे दूल्हे बृजेश सिंह को शायद ही अंदाजा रहा होगा कि उसकी शादी में ऐसा होगा. दूल्हे बृजेश सिंह के पिता की मौत हो चुकी है. उसकी शादी की पूरी तैयारी चाचा अशोक सिंह ने की थी. घटना के बाद रात में पुलिस दूल्हे के अलावा उसके परिवार के सदस्यों समेत वीडियो ग्राफी, पंडित आदि को पकड़ कर ले आई थी। गुरुवार दोपहर में सभी को छोड़ दिया गया. जबकि दूल्हे और उसके चाचा समेत तीन अन्य को गुरुवार रात को छोड़ा गया। घटना के बाद पुलिस दूल्हे और उसके घरवालों के अलावा वीडियोग्राफी करने वाले, पंडित एवं अन्य करीब तीस लोगों को थाने ले गई. जिससे अंगद सिंह के परिवार वालों में आक्रोश रहा. बारातियों को हिरासत में लिए जाने से दूल्हन पक्ष में रोना पिटना रहा. शादी की रश्म नहीं पूरी होने से अंगद सिंह के परिवार वालों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश रहा।

खीरी के बहरइचा गांव में शादी के दौरान दो पक्षों में मारपीट हुई. जिसमें गांव के सोनू सिंह की हत्या कर दी गई. दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। बुधवार रात खीरी थाना क्षेत्र के चैलारी गांव में श्यामसुंदर आदिवासी पर चाकू से हमला किया गया. रात में वह पान खाने दुकान पर गया था. तभी गांव का ही भोला आदिवासी अपने परिचितों के साथ दुकान पर पहुुंच गया।

 दोनों के बीच कई साल से रंजिश चल रही है। दुकान पर दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया. जिस पर श्यामसुंदर आदिवासी को चाकू मार दिया गया. वह घायल होकर गिर पड़ा. यह देखकर भोला आदिवासी और अन्य भाग निकले. सूचना पर पहुंची पुलिस घायल श्यामसुंदर आदिवासी को अस्पताल ले गई। घटना की नामदज रिपोर्ट लिखाई गई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow