नवदंपति ने पीया ज़हर दोनों की मौत, मौत पर मचा कोहराम

Jun 5, 2024 - 20:31
 0  39
नवदंपति ने पीया ज़हर दोनों की मौत, मौत पर मचा कोहराम
Follow:

नवदंपति ने पीया ज़हर दोनों की मौत, मौत पर मचा कोहराम

 कायमगंज/फर्रुखाबाद । पपड़ी गांव में नवदंपति ने कीटनाशक पादर्थ का सेवन कर लिया। दोनों की मौत हो गई। मौत पर परिजनों में कोहराम मचा गया। पुलिस ने शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बुधवार की सुबह लगभग 3 बजे क्षेत्र के गांव पपडी खुर्द निवासी नवदंपति अजय व उपासना ने परिवारीकलह के चलते कीटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया।

उल्टियां होने पर परिजनो को जानकारी हुई। परिजन सीएचसी लेकर दौड़े। परिजनों ने मामले की जानकारी थाना शमसाबाद के गांव सिकन्दरपुर महमूद निवासी मायके पक्ष को दी सभी मौके पर पहुंचे। सीएचसी में दोनों का इलाज किया गया। इलाज के दौरान पत्नी उपासना की मौत हो गई और पति अजय को गंभीर हालत में लोहिया अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

इधर मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नायब तहसीलदार सृजन कुमार की उपस्थिति में शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उधर जिला अस्पताल में अजय की हालत में सुधार न होने पर उसे हॉयर सेन्टर के लिए रेफर कर दिया गया। हायर सेन्टर ले जाते वक्त रास्ते में अजय की मौत हो गई। मौत की सूचना पर परिवारीजनों में कोहराम मच गया। नवदंपति की मौत से गांव में सनाटा पसर गया। दोपहर में अजय का शव उसके गांव पहुंचा। शव आते ही गांव में सनाटा पसर गया। परिवार में कोहराम मच गया। जिधर देखो उधर लोग की जुबां पर सिर्फ इस हृदय विदारक घटना की चर्चा थी।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां अजय के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्ट के लिए भेजा। परिवारीजनों ने बताया कि दोनों की शादी पांच माह पहले 31 जनवरी को हुई थी। मृतिका उपासना गर्भवती भी थी। कमरे में मिला सुसाइड नोट दंपति के कमरे में मिले एक सुसाइड नोट मिला जिसमें लिखा था कि हमारी शादी 31 जनवरी 2004 को हुई थी शादी के कुछ दिन तक तो सब कुछ सही लेकिन कुछ दिन बाद ही भाई और भाभी ने बोला कि तुम लोग अब घर में नही रह सकते।

जब इसकी जानकरी मैने माता पिता को दी तो उन्होने भी पल्ला झाड़ लिया। परिवार के सभी लोग एकजुट होकर उसे व उसकी पत्नी को मारने के लिए दौड़े तब मैने उन सबके पैर पकड़ लिए जब जाकर उन्होने छोडा। उसका कहना था कि अब मेरे पास मरने के सिवा और कोई चारा नही बचा है। दंपित ने अपनी मौत का कारण परिवारीजनों को बताया। सुसाइड नोट लिखने के बाद दंपति ने एक साथ कीटनाशक पदार्थ का सेवन कर लिया।

भाई का आरोप दहेज लोभीयों ने की बहन की हत्या म़ृतिका के भाई अरविन्द ने कोतवाली में दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि उसकी बहन उपासना की शादी पपड़ी निवासी प्रेमपाल के पुत्र अजय उर्फ गोलू से 31 जनवरी 2024 को हुई थी। उसका कहना है कि उन्होने अपनी सामर्थय के अनुसार दान दहेज दिया था।

शादी के कुछ दिन बाद पति व परिवारीजन अतिरिक्त दहेज में 3 लाख नकद और एक मोटरसाइकिल की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर परिवारीजन बहन को शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित करने लगे। उसका आरोप है कि बुधवार की अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने मारपीट कर गला दबा कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow