13 साल की दुल्हन 30 का दूल्हा, लड़की ने बताई हकीकत

May 21, 2024 - 20:20
 0  464
13 साल की दुल्हन 30 का दूल्हा, लड़की ने बताई हकीकत
Follow:

राजस्थान। अजमेर जिले में जीआरपी में 13 साल की एक बच्ची, उसकी मां और नानी को पकड़ा है। बच्ची दुल्हन के‌ कपडों में थी मां और नानी उसे गुजरात से लेकर आ रहे थे।

परिवार बिहार का है लेकिन परिवार को अजमेर में पकड़ा गया है। बिहार का परिवार गुजरात से लोट रहे थे दरअसल बिहार के बक्सर में रहने वाली मां, नानी और 13 साल की बच्ची गुजरात से वापस लौट रहे थे। बिहार जाने के दौरान जब ट्रेन अजमेर रेलवे स्टेशन पर रुकी तो इस दौरान परिवार का किसी अन्य परिवार की महिला से झगड़ा हो गया। इस पर एक यात्री ने जीआरपी पुलिस को इसकी सूचना दे दी । पुलिस तुरंत ट्रेन की बोगी में पहुंची।

जब दूल्हा पुलिस को देखते ही ट्रेन से कूद पड़ा पुलिस को देखते ही दूल्हे के कपड़ों में बैठा एक युवक ट्रेन से कूद कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया। जीआरपी पुलिस को कुछ शक हुआ तो उन्होंने बच्ची और दोनों महिलाओं को थाने में बुला लिया । पूछताछ में पता चला कि बिहार की रहने वाली बच्ची का गुजरात के रहने वाले 30 साल के युवक के साथ विवाह कर दिया गया है । पुलिस को उसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने बाल कल्याण समिति को जानकारी दी। बाल कल्याण समिति की पदाधिकारी अंजली शर्मा मौके पर पहुंची ।

अंजलि ने बच्ची से बातचीत की तो उसने बताया कि मां ने मुझे कहा था तेरी शादी है, नए कपड़े मिलेंगे। उसके बाद जब बच्ची के पास मौजूद दस्तावेज देखा तो उसमें उसकी उम्र 30 साल लिखी हुई थी। उसने बताया कि ट्रेन से कूद कर जो भाग वह उसका दूल्हा था, मां ने उसे यही बताया है।

बिहार में बाल कल्याण समिति से की बात इस बारे में जीआरपी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं बाल कल्याण समिति की पदाधिकारी बिहार में बाल कल्याण समिति के लोगों के संपर्क में है । फरार आरोपी को तलाशा जा रहा है । अंजली शर्मा ने कहा यह पूरा मामला बच्ची को बेचने और खरीदने का लग रहा है । पुलिस जांच कर रही है। हम हमारे स्तर पर कार्रवाई कर रहे हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow