तीन तलाक के बाद फराना बनी हिंदू, हिंदू लड़के से मंदिर में रचाई शादी

तीन तलाक के बाद पल्लवी बनी हिंदू, हिंदू लड़के से मंदिर में रचाई शादी

May 16, 2024 - 09:01
May 16, 2024 - 09:04
 0  569
तीन तलाक के बाद फराना बनी हिंदू, हिंदू लड़के से मंदिर में रचाई शादी
तीन तलाक के बाद पल्लवी बनी हिंदू, हिंदू लड़के से मंदिर में रचाई शादी
Follow:

UP Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक युवती की शादी चर्चा में बनी हुई है. रामपुर की रहने वाली ट्रिपल तलाक पीड़िता ने हिंदू लड़के से शादी की है. उन्होंने कहा कि मुझे हलाल पसंद नहीं है, इसलिए मैंने पहले धर्म परिवर्तन किया और फिर अपने हिंदू दोस्त से आश्रम में शादी की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामपुर की रहने वाली 19 साल की फराना को उसके शौहर ने तीन तलाक दे दिया था. फराना ने बताया कि शौहर की ओर से तीन तलाक दिए जाने के बाद हलाल की चर्चा थी, लेकिन मुझे ये पसंद नहीं है. मुझे पहले से ही हिंदू धर्म पसंद है. 

रामपुर जिले के मिलक थाना क्षेत्र के करपड़िया पांडे गांव की रहने वाली फराना ने बताया कि तीन तलाक के बाद मैं काफी परेशान रहने लगी. मुझे हिंदू धर्म पसंद था. मैं छह महीने पहले चंडीगढ़ की एक फैक्ट्री में काम करती थी. इस दौरान मेरी दोस्ती एक हिंदू लड़के से हुई थी. बाद में हम दोनों की फोन पर बात होने लगी. कुछ दिनों बाद हम दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे. इस बीच मेरी शादी हो गई, लेकिन मेरे शौहर ने मुझे 3 तलाक दे दिया. जब इसकी जानकारी मेरे पूर्व प्रेमी को हुई, तो उसने मेरे सामने शादी का प्रस्ताव रखा.

फराना ने बताया कि हम दोनों ने शादी का मन बनाया. फिर कुछ लोगों से चर्चा की तो बताया गया कि शादी के लिए पहले धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा. फिर पंडित से बात कर मैं अपने प्रेमी धर्मवीर के साथ अगस्त मुनी आश्रम पहुंची. यहां मंगलवार को पंडित ने पहले मेरा धर्म परिवर्तन कराया और फराना से मैं पल्लवी बन गई. फिर धर्मवीर के साथ आश्रम में ही सात फेरे लिए.

फराना से पल्लवी बनी लड़की ने बताया कि मैं बालिग हूं और मुझे धर्म परिवर्तन का अधिकार है. फराना उर्फ पल्लवी ने कहा कि मुस्लिम धर्म में काफी बुराइयां हैं. तीन तलाक के बाद हलाला कराया जाता है, जो मुझे बिलकुल पसंद नहीं है. मुस्लिम धर्म में लड़कियों की इज्जत नहीं की जाती है. इसलिए मैं हिंदू धर्म को पहले से पसंद करती थी. अब मैंने अपने प्रेमी धर्मवीर से शादी कर ली है. अब मुझे बुर्के में नहीं रहना पड़ेगा. फराना उर्फ पल्लवी ने धर्म परिवर्तन और हिंदू प्रेमी से शादी के बाद अपने परिवार से जान का खतरा भी जताया.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow