UP News: बरेली झोपड़ी में आग लगने से 4 बहनें जिंदा जलीं

Feb 24, 2024 - 09:05
 0  159
UP News: बरेली झोपड़ी में आग लगने से 4 बहनें जिंदा जलीं
Follow:

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया. फरीदपुर थाना क्षेत्र के नवादा बिलसंडी गांव के एक झोपड़ी में भीषण आग लग गई. शुक्रवार दोपहर को झोपड़ी में आग लगने से 3 मासूम बच्चियों की मौके पर जिंदा जलकर मौत हो गई।

आग लगने से एक बच्ची गंभीर रुप से झुलस गई. जहां अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई. ये चारों मृतक बच्चियां आपस में चचेरी बहने हैं। एक महिला भी आग की चपेट में आ गई. उसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 दर्दनाक हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा कि नवादा बिलसंडी गांव में रामदास का मकान है। उसकी छत पर पुआल रखा हुआ था।

दोपहर के समय उसमें आग लग गई. जलता हुआ पुआल झोपड़ी पर जाकर गिर गया. पूरी झोपड़ी में आग लग गई। आग लगते ही मची चीख-पुकार कुछ बच्चियां उसी झोपड़ी के पास खेल रही थीं. आग की चपेट में मासूम बच्चियां भी आ गईं. मासूम बच्चियां आग की लपटों के बीच में फंस गईं. बच्चियों की चीख-पुकार सुनकर परिजन और पड़ोस के लोग मौके पर दौड़े।

उन्होंने बॉल्टियां में पानी भरकर किसी तरह आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक चारों चचेरी बहनें बुरी तरीके से जल चुकी थीं. तीन की मौके पर मौत हो गई. एक ने अस्पताल में जाकर दम तोड़ दिया। मृतक बच्चियों की हुई पहचान घटना की जानकारी देते हुए डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि मृतक बच्चियों के नाम 5 साल की प्रियांशी, 3 साल की मानवी, 5 साल की नैना की मौके पर मौत हो गई. चौथी बच्ची 6 साल की है. उसका नाम नीतू है. वह काफी झुलस गई थी।

जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। सीएम योगी ने जताया दुख इस दर्दनाक हादसे की जानकारी मिलते ही तमाम अफसर मौके पर पहुंच गए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है. स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने बरेली में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से बात की है. गंभीर रूप से झुलसी महिला के बेहतर से बेहतर इलाज किए जाने का निर्देश दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow