भ्रष्टाचार में लिप्त सचिव ब प्रधान,जेसीबी मशीन से उखड़वा दी खड़ंजे की गली

Apr 2, 2024 - 06:59
 0  35
भ्रष्टाचार में लिप्त सचिव ब प्रधान,जेसीबी मशीन से उखड़वा दी खड़ंजे की गली
Follow:

भ्रष्टाचार में लिप्त सचिव ब प्रधान,जेसीबी मशीन से उखड़वा दी खड़ंजे की गली

दबंग प्रधान के कृत्य से ग्रामीणों में आक्रोश,ग्राम प्रधान को प्राप्त है सत्ता पक्ष के एक छुट भैया का संरक्षण,

ग्रामीण क्षेत्र का चहूंमुखी विकास हो सके इसके लिए सरकार द्वारा ग्रामीण विकास निधि के जरिए लाखों रुपए उपलब्ध कराकर ग्रामीण क्षेत्र की सूरत बदलने का प्रयास किया जा रहा है,अफसोस तमाम कोशिशों के बावजूद भी जनप्रतिनिधी अपनी भ्रष्टाचारी आदतों में बदलाव नहीं ला पा रहे हैं और आज भी भ्रष्टाचार को अंजाम देकर लाखों रुपए की कमाई को अंजाम दे रहे हैं।

 इसका ताजा उदाहरण विकासखंड शमशाबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत नगला सेठ में देखने को मिला है,नगला सेठ की महिला ग्राम प्रधान रजनी देवी ब ग्राम पंचायत सचिव अभय प्रताप ने सत्ता पक्ष के एक छुट भैया नेता के संरक्षण में छुट भैया नेता के गुर्गों के सहयोग से गांव की गली का खड़ंजा जेसीबी मशीन से उखड़वा कर जेसीबी मशीन से गली को समतल करबा दिया है जो कि नियम विरुद्ध है ।

जबकि नियम यह है कि ग्राम पंचायत में यदि कोई भी विकास कार्य होगा तो उसमें मनरेगा मजदूरों से कार्य कराया जाएगा,और जेसीबी मशीन पूर्णतया विकास कार्यों में प्रतिबंधित रहेगी,वहीं गांव के ग्रामीणों ने बताया कि वीर सहाय के घर से हुकुम सिंह जाटव की दुकान तक गली के दोनों तरफ 400 मीटर नाली का निर्माण कार्य किया जा रहा है जिसमें पुरानी ईंटें लगाई गई है ।

तथा घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है कुछ ग्रामीणों ने बताया कि नाली के पानी का भाव पहले पूरब दिशा की ओर था जिधर लगभग डेढ़ बीघा में तालाब था लेकिन ग्राम प्रधान के करीबियों द्वारा उस तालाब पर अवैध रूप से कब्जा कर अवैध तरीके से मकान बना लिए गए हैं और नाली का बहाव गांव के पश्चिम की ओर तालाब में कर दिया गया है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है ।

ज्ञात हो कि शमशाबाद विकासखंड में इस समय भ्रष्टाचार अपनी पूरी चरम सीमा पर है और उच्च अधिकारी कुंभकरणीय नींद में सोए हुए हैं वहीं जब ग्राम पंचायत सचिव अभय प्रताप से जानकारी करने के लिए उनके मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उनका नंबर पहुंच से बाहर बता रहा था।

इसके बाद जब इस संबंध में एडीओ पंचायत आफाक हुसैन गाजी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि यदि जेसीबी मशीन से गली उखाड़ी गई है और गली की मिट्टी समतल कराई गई है तो यह कानूनन गलत है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow