राशनडीलर की गुंडागर्दी, तराजू से तौलता है 5 किलो में 4 किलो देता है

Mar 24, 2024 - 11:03
 0  571
राशनडीलर की गुंडागर्दी, तराजू से तौलता है 5 किलो में 4 किलो देता है
Follow:

राशनडीलर की गुंडागर्दी, तराजू से तौलता है 5 किलो में 4 किलो देता है

एटा। अवागढ़ ब्लाक के अंतर्गत ग्राम औनेरा का राशन डीलर भूपेंद्र शर्मा काफी लंबे समय से राशन के नाम पर गरीबों का खून चूसता चला आ रहा है। यह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को पलीता लगा रहा है। गरीबों के हक का राशन उनको पूरा न देकर अपनी तिजोरी भरने में लगा है।

इस पर क्षेत्रीय खाद्यय निरीक्षक का पूरा हाथ है। वह कभी राशन की दुकान चेक करने नहीं जाता है। वह केवल महीनेदारी ही लेता है। 2% से 5% कमीशन क्षेत्रीय उचित दर विकेताओं से बंधी हुई है। शिकायत के नाम पर खाद्य आपूर्ति निरीक्षक केवल चाय और गांधी छाप नोट जेब की सोभा बढ़ाते हैं।

उदाहरण के तौर पर आपको जानकारी दे ते चले राशन डीलर भूपेंद्र शर्मा के गांव का ही मानवेन्द्र सिंह पुत्र हरी सिंह जाटव के परिवार में 7 यूनिट का राशन कार्ड है दिनांक 18 मार्च को अपना राशन लेने गया तो डीलर ने उसे देशी तराजू से 35 किलो राशन तौलकर दे दिया। मानवेंद्र द्वारा राशन को अपने घर तौलकर देखा तो वह राशन 26 किलो बजन बेठा।

जिसकी शिकायत करने डीलर के पास पहुंचा और बताया तो दबंग भूपेंद्र शर्मा उसको गालियां देते हुए वहाँ से भगा दिया और कहा तुझे मेरी जहां भी शिकायत करनी हो कर देना। उसके बाद पीड़ित ने 1076 डायल पर शिकायत की। उसी दिन रात को राशन डीलर का लड़का सचिन कुमार अपने दोस्तों के साथ पीड़ित मानवेन्द्र के घर पहुंचा और गन्दी गन्दी जाति सूचक गालियां व जान से मारने की धमकी दी।

 जिससे गरीब मानवेन्द्र उपजिलाधिकारी जलेसर व क्षेत्राधिकारी के पास जाकर लिखित में शिकायत की है। राशन डीलर भूपेंद्र शर्मा गरीबों के राशन पर खुलेआम डकैती डाल रहा है विभाग मौज उड़ा रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow