BJP की लोकसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्‍ट जारी, करनाल से खट्टर लड़ेंगे

Mar 13, 2024 - 20:05
 0  9
BJP की लोकसभा चुनाव के लिए दूसरी लिस्‍ट जारी, करनाल से खट्टर लड़ेंगे
Follow:

नई दिल्‍ली. आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के बाद आज भारतीय जनता पार्टी ने भी उम्‍मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट को आज जारी कर दी है।

72 प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट में हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar Lok Sabha Seat) को भी जगह दी गई है। खट्टर करनाल लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal Lok Sabha Seat) का नाम भी इस लिस्‍ट में है।

गढ़वाल से अनिल बलूनी मैदान में होंगे. अनुराग ठाकुर (Anurag thakur Lok Sabha Seat) को हमीरपुर से मौका दिया गया है. बीजेपी की दूसरी लिस्‍ट में अशोक तंवर को सिरसा से टिकट दिया गया है. इसके अलावा गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह, फरीदाबाद से कृष्ण पाल गुर्जर, अंबाला से पूर्व सांसद रतनलाल कटारिया की पत्नी बनतो कटारिया को टिकट दिया गया है।

पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अगुवाई में सोमवार रात सम्पन्न हुई बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया गया था. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित थे. बैठक में आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और हरियाणा के प्रत्याशियों पर चर्चा की गई थी। जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश की 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर गहन चर्चा की गई।

आंध्र प्रदेश से डी. पुरंदेश्वरी (D. Purandeswari), वाई सत्या कुमार (Y. Satya Kumar), पूर्व सीएम किरण कुमार रेड्डी (Kiran Kumar Reddy), सीएम रमेश(CM Ramesh) और वाईएस चौधरी (YS Chowdary) को टिकट देने का ऐलान किया गया है. बीजेपी ने 2 मार्च को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 195 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी।

बीजेपी ने पीएम मोदी को फिर से वाराणसी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी की पहली लिस्ट में किरेन रिजिजू, सर्वानंद सोनोवाल, विजय बघेल, प्रवीण खंडेलवाल, मनोज तिवारी, बांसुरी स्वराज, रामवीर सिंह बिधूड़ी, अमित शाह, परषोत्तम रुपाला, मनसुखभाई मंडाविया, अर्जुन मुंडा जैसे बड़े नाम शामिल थे।

भाजपा ने पहली लिस्ट में एकमात्र मुस्लिम डॉ. अब्दुल सलाम को भी अपना उम्मीदवार बनाया था. अब्दुल सलाम को केरल की मलप्पुरम लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विदिशा लोकसभा सीट पर खड़ा किया गया है. अर्जुनराम मेघवाल बीकानेर (एससी) सीट से चुनाव लडेंगे. ओम बिड़ला को कोटा और सीपी जोशी को चित्तौड़गढ़ से प्रत्याशी बनाया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow