अन्तर्राष्टीय महिला दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों में कार्यरत महिला कर्मचारियों को किया सम्मान

Mar 8, 2024 - 17:51
 0  9
अन्तर्राष्टीय महिला दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों में कार्यरत महिला कर्मचारियों को किया सम्मान
Follow:

एटा । अन्तर्राष्टीय महिला दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों में कार्यरत महिला कर्मचारियों को आपरेशन जागृति अभियान के प्रथम चरण में अभूतपूर्व योगदान के लिए प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित, आधी आबादी के सशक्तिकरण के उपाय तथा सुझावों के बीच कई महिलाओं ने साझा की अपने जीवन में संघर्षों की कहानी

 

आज दिनांक 08.03.2024 को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सीडीओ अवधेश बाजपेई, अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाहा, एडीएम प्रशासन सत्यप्रकाश तथा क्षेत्राधिकारी नगर विक्रांत द्विवेदी द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद एटा के विभिन्न विभागों में कार्यरत महिलाओं तथा आसपास के क्षेत्रों से आई हुई महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ एक बैठक आयोजित की गई।

जिसमें महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति अपराधों में कमी लाने एवं महिलाओं में सामाजिक जागरूकता पैदा करने के उद्देश से चलाए जा रहे "ऑपरेशन जागृति" अभियान के तहत उसके उद्देश्यों एवं सफल संचालन व क्रियान्वयन के संबंध में संवाद स्थापित किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा बताया गया कि ऑपरेशन जागृति अभियान महिलाओं एवं बालिकाओं को उनके अधिकारो के प्रति जागरूक करते हुए उनमें सामाजिक जागरूकता, लाने के उद्देश्य से चलाया जा रहा, जिससे की महिलाओं/ बालिकाओं के प्रति हो रहे अपराधों में कमी आ सके, जिससे की महिलाएं/ बालिकाएं जागरुक एवं सशक्त बने और एक अच्छे और सशक्त समाज का निर्माण कर सकें।

इस अवसर पर डॉक्टर नीतू कुमारी, चिकित्साधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागवाला, श्रीमती शिवानी यादव, प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज एटा, श्रीमती मन्जू यादव सहा0 अध्यापक राजकीय बालिका इंटर कालेज एटा, श्रीमती शशी मिश्रा सहा0 अध्यापक राजकीय बालिका इंटर कॉलेज एटा, कु० सुशीला सहा0 अध्यापक राजकीय हाई स्कूल सरनऊ एटा, श्रीमती अनामिका चौधरी सहा0 अध्यापक राजकीय हाई स्कूल रिजोर द्वारा उपस्थित अधिकारी एवं कर्मचारियों के समक्ष अपने जीवन में संघर्षों के उतार चढ़ाव से जुड़ी हुई बातें साझा की गई कि किस तरह उन्होंने परिवार को साथ लेकर अपने सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत कर आज ये मुकाम पाया है।

पढाई से लेकर नौकरी तक के सफर में आने वाली अड़चनों को किस सूझबूझ और समझ से दूर कर समाज को एक नई पहचान दी कि महिलाएं भी किसी मायने में पुरुषों से कम नहीं हैं। कार्यक्रम के समापन से पूर्व सीडीओ तथा अपर पुलिस अधीक्षक एटा द्वारा जनपद में आपरेशन जागृति अभियान, मिशन शक्ति अभियान तथा शासन द्वारा चलाए जा रहे महिलाओं संबंधी सभी अभियानों में बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर महिलाओं एवं बालिकाओं को जागरूक करने में महती भूमिका निभाने वाली महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इसी क्रम में जनपद के पांचो सर्किलों पर संबंधित क्षेत्राधिकारियों द्वारा भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर छात्र/छात्राओं/महिलाओं/बालिकाओं/संभ्रांत व्यक्तियों के साथ गोष्ठी आयोजित कर उनको ऑपरेशन जागृति अभियान के उद्देश्यों को बताते हुए जागरूक किया गया। जिसमें नगर सर्किल में कलेक्ट्रेट सभागार कोतवाली नगर एटा पर, सदर सर्किल में थाना मारहरा पर, सकीट सर्किल में थाना मलावन पर, जलेसर सर्किल में थाना निधौली कलां पर तथा अलीगंज सर्किल में थाना नयागांव पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow