Etah Railway : एटा से आगरा रेलगाड़ी का किराया घटकर हुआ 25 रुपये

Etah Railway Ticket Fair : एटा से आगरा रेलगाड़ी का किराया घटकर हुआ 25 रुपये

Feb 27, 2024 - 08:35
 0  3693
Etah Railway : एटा से आगरा रेलगाड़ी का किराया घटकर हुआ 25 रुपये
Follow:

एटा से आगरा रेलगाड़ी का किराया घटकर हुआ 25 रुपये

एटा। एटा के लोगों द्वारा रेल लाइन विस्तार हेतु की गई मांग के अनुसार एटा से आगरा फोर्ट तक रेल विभाग ने ट्रेन चलाने की सुविधा दी जिसे एटा के लोगों ने आगरा फोर्ट तक जाने के लिए अच्छी सुविधा देने के लिए धन्यवाद भी दिया था।

जहां किराए की बात की जाए तो एटा आगरा का किराया मात्र ₹25 शुरू हुआ था जो अच्छी तरह से ट्रेन सुचारू रह सके । एटा आगरा के लोग ट्रेन से सफर करने लगे उनको काफी सुविधा मिलने लगी समय से जाना और समय से वापस आना समय की भी बचत होने लगी लेकिन तभी कोरोना की माहवारी के चलते ट्रेन को बंद करना पड़ा ।

काफी समय बाद ट्रेन को फिर से सुचारु किया गया जिसका किराया बढ़कर ₹50 किया गया था जिसका किराया ₹50 चल रहा था वह किराया वह आज 26 फरवरी की रात से मात्र ₹25 पहले की तरह शुरू कर दिया गया है जिससे एटा के लोगों को काफी फायदा हुआ है पर यह ट्रेन एटा से अच्छा राजस्व देने वाली साबित हुई है। अगर एटा कासगंज रेल विस्तार होने पर अच्छा राजस्व कमाया जा सकता है ।

आपको बताते चले कि एटा की रेल कभी भी घाटे में नहीं गई है उसके चलते भी सरकार ने आज तक इसका इस ओर संज्ञा नहीं लिया है अगर एटा रेल विस्तार किया जाए तो एटा के लिए ही नहीं पूरे देश के लिए एटा से काफी राजस्व कमाए जा सकता है।

आगरा एटा चलने वाली ट्रेन का अगर एक चक्कर और बढ़ाया जाए तो रेलवे के लिए राजस्व और भी बढ़ सकता है। 1950 में एटा के लिए रेल लाइन बिछाई गई थी जिसको आज अपने विस्तार के लिए राह देखना पड़ रहा है। एटा ने नेताओं ने कभी जमीन पर उतरकर इस कार्य को आगे बढ़ाने में कभी रुचि नहीं ली।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow