Farookhabad love marriage : पहले स्टाम्प पर शादी, फिर मन्दिर में प्रेम विवाह, क्षेत्र में बना चर्चा का विषय

Jan 8, 2024 - 10:38
 0  425
Farookhabad love marriage : पहले स्टाम्प पर शादी, फिर मन्दिर में प्रेम विवाह, क्षेत्र में बना चर्चा का विषय
Follow:

शमशाबाद। प्रेम के बंधन में बंधे प्रेमी युगल ने पहले स्टांप के जरिए शादी की बाद में भगवान भोलेनाथ को साक्षी मान ऐतिहासिक मंदिर में प्रेम विवाह रचाया-

विवाह के दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे का गर्म जोशी के साथ स्वागत सत्कार किया -

● रिपोर्टर महेश वर्मा ●

यह प्रेम विवाह आम लोगो की जुबान पर चर्चा का विषय बना कहावत है इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपता प्यार की खुशबू उड़ने ही लगती जो आम लोगो के मध्य चर्चा का विषय बन जाती ऐसा ही एक मामला शमशाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम लाडमपुर दोयम में देखने को मिला जहां एक प्रेमी युगल ने पहले स्टांप के जरिए विवाह किया ।

उसके बाद शमसाबाद नगर में स्थित सुप्रसिद्ध ऐतिहासिक चौमुखी महादेव मंदिर जहां भगवान भोलेनाथ को साक्षी मान कर प्रेमी युगल ने प्रेम विवाह रचाया बताया गया है नगर के मोहल्ला लाडम पुर दोयम निवासी अभिषेक गौतम पुत्र सोनेलाल का सरिता पुत्री जगदीश निबासी नई बस्ती बल्लू बेहटा कोतवाली कायमगंज हाल निवासी लाडम पुर दोयम से पिछले 3 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

जब दोनो के प्यार की चर्चाये मुहल्ले के लोगो में चर्चा का विषय बन गई तो दोनों ने बिछड़ने के डर से प्रेम बिबाह कर नया आशियाना बसाने का फैसला किया किया अभिषेक के अनुसार 16 दिसंबर को स्टांप पेपर के जरिए सरिता से प्रेम विवाह हुआ तदोपरांत शमशाबाद थाना पुलिस को एक पत्र देकर चौमुखी महादेव मंदिर में विवाह करने की जानकारी दी गई।

 6 दिसंबर की शाम भगवान भोलेनाथ का ऐतिहासिक चौमुखी महादेव मंदिर जहा दोनो पक्षों के लोग एकत्रित हुए दोनों पक्षों की आपसी सहमति से भगवान भोलेनाथ को साक्षी मानकर प्रेम विवाह रचाया प्रेम विवाह के दौरान दोनों पक्षों के लोग मौजूद रहे बताते है प्रेमी युगल द्वारा प्रेम विवाह किए जाने के बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे का दिल खोलकर स्वागत सत्कार किया।

प्रेमी अभिषेक ने शमशाबाद थाना पुलिस को दिए गए पत्र में कहा उसका सरिता से पिछले तीन वर्षों के प्रेम प्रसंग चल रहा था दोनों के बीच आपसी बातचीत हुआ करती थी वर्तमान में दोनों ही बालिग हैं और मर्जी से प्रेम विवाह कर निजी फैसले से खुश है।

 प्रेम विवाह के दौरान मंदिर पर तमाम लोगों की भीड़ उपस्थित जो प्रेम विवाह की साक्षी रही नगर के ऐतिहासिक मंदिर में भगवान भोलेनाथ को साक्षी मान प्रेम बिबाह रचाने वाले प्रेमी युगल की शाम तक आम लोगों की जुबान पर चर्चाएं रही।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow