इजराइल ने हमास के 400 ठिकानों पर की बमबारी, डिप्टी कमांडरों सहित 700 की मौत

Oct 25, 2023 - 09:14
 0  16
इजराइल ने  हमास के 400 ठिकानों पर की बमबारी, डिप्टी कमांडरों सहित 700 की मौत
Follow:

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच संघर्ष जारी है। बौखलाए इजराइल ने गाजा में हमास के ठिकानों पर हमले और ज्यादा तेज कर दिए हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान इजराइल की सेना ने गाजा पट्टी में स्थित हमास के 400 से अधिक ठिकानों पर बमबारी की है। इस बमबारी में 700 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। मृतकों में हमास के तीन डिप्टी कमांडरों समेत सैकड़ों फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए हैं। बमबारी में हमास की सुरंगें नष्ट जानकारी के अनुसार गाजा में 24 घंटे में 704 लोगों की मौत हुई है।

इजराइल ने मस्जिदों में बने हमास के कई कमांड सेंटर ध्वस्त कर दिए। एक सुरंग भी नष्ट कर दी, जिसके जरिये आतंकी समुद्र के रास्ते इजराइल में घुसपैठ करते थे। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस्राइल के हवाई हमले में अब तक 5791 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। इनमें 704 की मौत पिछले 24 घंटे के दौरान हुए हमलों में हुई है।

 मंत्रालय ने यह भी बताया कि मृतकों में 2360 बच्चे और 1100 से ज्यादा महिलाएं शामिल हैं। पेट्रोल स्टेशन पर भी की बमबारी, रिहाइशी इमारतें तबाह वहीं, अधिकारियों ने बताया कि एक दिन के भीतर बमबारी में 15 घर जमीदोंज हो गए हैं। खान यूनिस में एक पेट्रोल स्टेशन पर बमबारी में एक ही परिवार के कुछ सदस्यों समेत कई लोग मारे गए हैं।

 स्थानीय लोगों के अनुसार, मंगलवार को गाजा पट्टी पर इस्राइल के हवाई हमलों ने कई रिहायशी इमारतें तबाह हो गईं और मलबे के नीचे कई परिवार दफन हो गए। हमास को पूरी तरह खत्म करके ही दम लेंगे: नेतन्याहू उधर, इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को एक बार फिर कहा कि वे आतंकी संगठन हमास को पूरी तरह खत्म करके ही दम लेंगे।

इसी बीच चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हजी हलेवी ने साफ कहा कि हम गाजा में जमीनी हमले के लिए तैयार हैं। वहीं बंधकों की रिहाई के लिए बातचीत में मिस्र और कतर अहम भूमिका निभा रहे हैं। इजराइली विदेश मंत्री एली कोहेन ने 7 अक्तूबर के हमास के हमलों के जवाब में गाजा पर कार्रवाई को रोकने की मांग को खारिज कर दिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow