UP Shamli नवोदय विद्यालय में छात्र के साथ किया सामूहिक कुकर्म

Aug 24, 2023 - 09:08
 0  238
UP Shamli नवोदय विद्यालय में छात्र के साथ किया सामूहिक कुकर्म
Follow:

UP Crime: शामली । शामली जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय के हास्टल में छात्र से सामूहिक कुकर्म के मामले में पिता की तहरीर पर पुलिस ने आठ नामजद छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 बुधवार को पुलिस ने विद्यालय पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं, प्राचार्य ने 20 छात्रों को निलंबित करते हुए जांच के लिए सात सदस्यीय टीम का गठन किया गया जो आठ दिन में रिपोर्ट देगी।

 हास्टल के छात्राें ने किया सामूहिक कुकर्म मंगलवार रात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने आदर्श मंडी थाने में तहरीर देकर बताया था कि उनका पुत्र जवाहर नवोदय विद्यालय में पढ़ाई करता है। आरोप लगाया था कि हास्टल में उसके पुत्र से तीन छात्रों ने सामूहिक कुकर्म किया था।

बेटे ने जब इसकी शिकायत सीनियर छात्रों से की तो उन्होंने भी कुकर्म किया। इस बात की जानकारी जब कक्षा 11वीं के छात्रों को लगी तो उन्होंने भी छत पर ले जाकर सामूहिक कुकर्म किया। पुलिस या शिक्षकों को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए छत से बिना कपड़ों के लटका दिया। यह सब 25 जुलाई से 17 अगस्त के बीच हुआ। पुलिस ने आठ छात्रों के खिलाफ किया केस दर्ज 23 दिन तक विद्यालय के आठ छात्रों ने बेटे का शारीरिक और मानसिक शोषण किया।

पुलिस ने आठ नामजद छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बुधवार सुबह छात्र का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया। पुलिस ने विद्यालय में पहुंचकर प्राचार्य से भी पूरे मामले की जानकारी ली। दो गुटों में संघर्ष के बाद सामने आया मामला जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 10 के आठ और कक्षा 11 के चार छात्रों के बीच सोमवार रात लूडो खेलने को लेकर झगड़ा हो गया था। शोर-शराबा होने पर अन्य छात्र भी पहुंच गए थे। विवाद के दौरान पूरे मामले की जानकारी सामने आई थी।

एक छात्र की शिकायत पर प्राचार्य व अन्य स्टाफ पहुंचे मारपीट करने वाले छात्रों के स्वजन को बुलवाया। देर रात ही प्राचार्य ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी थी। पुलिस पहुंची और छह छात्रों को थाने ले गई थी। प्रकरण में कक्षा दस के आठ और कक्षा 11 के चार छात्रों को तत्काल से निलंबित कर दिया गया था। कमेटी ने शुरू की जांच प्राचार्य किरण प्रकाश ने बताया कि छात्र के साथ घटना के प्रकरण में कक्षा सातवीं के छह और 11वीं के दो छात्रों को निलंबित किया गया है।

 मारपीट में 10वीं के आठ और 11वीं के चार छात्रों को निलंबत किया गया है। कुल 20 छात्रों को 15 दिन के लिए निलंबित किया है। जांच के लिए सात सदस्यीय टीम का गठन किया गया। प्राचार्य ने बताया कि पूरे प्रकरण की रिपोर्ट लखनऊ और दिल्ली कार्यालय में भेज दी गई है। छात्र के स्वजन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित छात्र का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है। घटना की सत्यता की जांच करने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। - अभिषेक, एसएसपी शामली

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow