कासगंज जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील पटियाली में ,56 प्रार्थना पत्र में से 03 का किया मौके पर निस्तारण।

Aug 19, 2023 - 18:48
Aug 19, 2023 - 19:57
 0  83
कासगंज जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील पटियाली में ,56 प्रार्थना पत्र में से 03 का किया मौके पर निस्तारण।
Follow:

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसील पटियाली में सुनी जनता की शिकायतें। संवेदनशीलता के साथ करें जनसमस्याओं का निस्तारण-जिलाधिकारी

 कासगंज: जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के साथ तहसील पटियाली के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जनता की समस्याओं व शिकायतों को गंभीरता से सुना और अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनता की समस्याओं व शिकायतों का संवेदनशीलता के साथ त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये। प्रार्थना पत्रों का यथाशीघ्र गुणवत्तापरक निस्तारण और शिकायतकर्ताओं की संतुष्टि ही सम्पूण समाधान दिवस का मुख्य उद्देश्य है। अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद, अवैध कब्जा, चकरोड, आपसी विवाद, बंटवारा और पैमायश कराने, पेंशन दिलाने, राशन कार्ड बनवाने एवं विद्युत प्रकरणों आदि से सम्बंधित प्रस्तुत की गईं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि भूमि विवाद प्रकरणों में लेखपाल और राजस्व कर्मी, पुलिस के साथ स्थल पर जायें और मौके पर ही ऐसे प्रकरणों को निस्तारित कराना सुनिश्चित करें।

 ग्रामीण क्षेत्रों में वृद्वावस्था पेंशन, विधवा एवं दिव्यांग पेंशन तथा राशनकार्ड आदि के लिये खण्ड विकास अधिकारी गांवों में कैम्प लगवाकर आवेदन फार्म ऑनलाइन करायें तथा पात्रों को विभिन्न योजनाओं से लाभांवित करायें। राशनकार्डों का सत्यापन करायें। यदि कोई अपात्र हो तो उनके नाम हटा दें और पात्रों के राशनकार्ड बनवा दें। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसील पटियाली में कुल 56 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये। जिनमें से 03 मौके पर ही निस्तारित कर दिये गये।

इस अवसर पर जिले की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन कर जनता की समस्याओं व शिकायतों को सुना गया। तहसील पटियाली में इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी, डीएफओ, जिला विकास अधिकारी, डीपीआरओ, जिला समाज कल्याण अधिकारी, अधिशाषी अभियंता सिंचाई, विद्युत सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, एसडीएम पटियाली, सीओ, तहसीलदार, क्षेत्रीय खण्ड विकास अधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Sunil Kumar ब्यूरो चीफ ,कासगंज सुराग ब्यूरो