UP Hathras Stampede: हाथरस हादसे के बाद भीड़ को लेकर बाबाओं में हुई चिंता

UP Hathras Stampede: हाथरस हादसे के बाद भीड़ को लेकर बाबाओं में हुई चिंता

Jul 4, 2024 - 10:51
 0  363
UP Hathras Stampede: हाथरस हादसे के बाद भीड़ को लेकर बाबाओं  में हुई चिंता
Follow:

UP Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस हादसे से देशभर के बाबाओं सिर पर खौफ हावी हो गया है। एक तरह से पूरा देश इस हादसे के बाद परेशान है, वहीं दूसरी तरफ पं प्रदीप मिश्रा से लेकर पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भक्तों से अपील की है। बता दें कि हाथरस हादसे से देशभर में मचे हड़कंप ने सभी को चिंता में डाल दिया है।

 इस हादसे के पहले पं प्रदीप मिश्रा मध्य प्रदेश के विदिशा में 7 दिवसीय शिव पुराण कथा का आयोजन किया था। हालांकि, मात्र 4 दिन के बाद ही कथा को रोकने का फैसला कर लिया। इसके अलावा बागेश्वर धाम बाबा पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भक्तों से अपने जन्मदिन पर बागेश्वर धाम न आने की अपील की। पंडित प्रदीप मिश्रा विदिशा में बायपास स्थित कॉलोनी में 1 जुलाई को कथा की शुरुआत की थी। इस दौरान हर रोज हजारों की संख्या में भक्तों का तांता लग रहा था।

बारिश ने पूरे पंडाल को खराब कर दिया और मैदान कीचड़ से भर गया। हालांकि, इसके बावजूद लगातार भक्तों की संख्या में कमी नहीं हो रही थी। तमाम अव्यवस्थाओं के बावजूद श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही थी। जगह न होने पर भी भक्त लोग पंडाल के बाहर भीगते हुए कथा सुन रहे थे। इसके बाद सामाजिक संगठनों व संस्थाओं ने चिंता जताई थी।

इस पर प्रशासन और पंडित जी ने कथा समाप्त करने की घोषणा की। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हाथरस हादसे के बाद शोक व्यक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने अपने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि कल 4 जुलाई को मेरे जन्मदिन पर न आएं। छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में लगातार हो रही बारिश की वजह से स्थिति दयनीय है। इसलिए घर में रहकर बालाजी का ध्यान करें।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow