Mausam News: दिल्ली में हफ्ते भर बारिश का अलर्ट,भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

Mausam Alert News: दिल्ली में हफ्ते भर बारिश का अलर्ट,भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

Jun 24, 2024 - 10:02
 0  83
Mausam News:  दिल्ली में हफ्ते भर बारिश का अलर्ट,भीषण गर्मी  से मिलेगी राहत
Mausam News: दिल्ली में हफ्ते भर बारिश का अलर्ट
Follow:

Aaj ka Weather News: यह सप्ताह दिल्ली एनसीआर के लिए राहत भरा होगा। कई दिनों से लोग भीषण गर्मी और लू का सामना कर रहे हैं। भारतीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि इस सप्ताह दिल्ली-एनसीआर में हल्की, मध्यम और भारी बारिश हो सकती है। बारिश के अलावा तेज हवाएं और तूफान भी आ सकते हैं। रविवार को दिल्ली के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई और रात में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान दिखे। रविवार को हल्की बारिश और बादल छाए रहने से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली। रात में उमस भरी गर्मी फिर से परेशानी खड़ी कर रही थी। मौसम विभाग के अनुसार, दिन का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। IMD ने 24 और 25 जून को आंधी और बारिश की संभावना जताई है।

दिल्ली में एक सप्ताह का मौसम

दिल्ली वालों के लिए यह पूरा हफ्ता सुहावना रहेगा। इस सप्ताह लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में सोमवार को मौसम सुहावना रहेगा, संभावित बारिश और आंधी। मंगलवार, 25 जून को आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है। 26 जून को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 27 जून गुरुवार को भी बारिश और आंधी की संभावना है। शनिवार, 28 जून और रविवार, 29 जून को बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

नोएडा-गाजियाबाद में एक सप्ताह का मौसम

दिल्ली के अलावा एनसीआर में भी मौसम लोगों के लिए राहतभरा रहेगा। नोएडा-गाजियाबाद की बात करें तो मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है कि 26 जून से हालात बेहतर हो जाएंगे। IMD के मुताबिक, 24 जून को नोएडा-गाजियाबाद में आसमान पूरी तरह साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहेगा। 25 जून को गर्मी अपने चरम पर रहेगी और लू चलेगी। तापमान 42 डिग्री तक बढ़ जाएगा। 26 जून से राहत मिलेगी, आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं है। 27 जून को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। अधिकतम तापमान 39 डिग्री तक रहेगा। 28 जून को बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। तापमान 38 डिग्री पर रहेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow