दबंगई या गुंडई, राशन डीलर लोगों को नहीं देता राशन मोदी की फ्री अन्न योजना को लगा रहा पलीता

दबंगई या गुंडई, राशन डीलर लोगों को नहीं देता राशन मोदी की फ्री अन्न योजना को लगा रहा पलीता

Jun 22, 2024 - 21:14
 0  239
दबंगई या गुंडई, राशन डीलर लोगों को नहीं देता राशन मोदी की फ्री अन्न योजना को लगा रहा पलीता
Follow:

शमशाबाद/फर्रुखाबाद। राशन विक्रेताओं की कार्य शैली से अक्रोशित मुहल्ले के लोगो का छलका दर्द खाद्य आपूर्ति निरीक्षक को शिकायती पत्र देकर कहा साहब तीन महीने गुजर गए नही किया गया राशन का वितरण,किसी किसी को साल भर से नही दिया गया राशन।

दबंगई का आलम ये राशन कार्ड भी कोटेदार के पास शिकायत करने पर अभद्रता,राशन नही देने की धमकी जानकारी के अनुसार विकासखंड शमसाबाद क्षेत्र के ग्राम मोहल्ला सिकंदरपुर महमूद जहां दो दर्जन से अधिक राशन कार्ड धारकों ने दबंग राशन विक्रेता सुखदेवी पत्नी जबर सिंह तथा मोहम्मद अबरार पुत्र इरफान के खिलाफ खाद्य आपूर्ति निरीक्षक कायमगंज को शिकायती पत्र देकर कहा साहब कोटेदारों की दबंगई जारी है ।

इसका बड़ा उदाहरण भी मोहल्ले के अधिकांश राशन कार्ड धारकों कार्ड कोटेदारों पास रखे हुए है बायोमेट्रिक कराए जाने के बावजूद भी उपभोक्तओ राशन नहीं दे रहा शिकायती पत्र के अनुसार पिछले तीन महीने से राशन का वितरण नही किया गया राशन विरोध करने पर कोटेदार ने धमकी देते हुए कहा अगर शिकायत की तो न राशन मिलेगा न ही राशन उधर राशन कार्ड धारकों कहना है बड़ा क्षेत्र होने के नाते यहां दो-दो राशन की दुकानें हैं एक दुकान पर सुखदेवी पत्नी जबर सिंह का कब्जा है जबकि दूसरी दुकान अबरार पुत्र इरफान का शिकायती पत्र में कहा गया है ।

कोटेदारो द्वारा अंगूठा तो लगवा लिया जाता मगर राशन नही दिया जाता अफसोस तीन माह से राशन का वितरण नही किया गया मुहल्ले के लोगों का आरोप इतना सब कुछ होने के बावजूद भी दबंग कोटेदार राशन कार्ड अपने पास रखे है मांगने पर राशन कार्ड तो नही दे रहा बल्कि कार्ड नहीं देने को धमकी दे रहा मुहल्ले।के लोगो के अनुसार राशन और राशन कार्ड मांगने वाले लोगों से कोटेदार अभद्रता कर उपभोक्ताओं को भगा रहा है राशन कार्ड धारकों का आरोप है।

 मुहल्ले में ऐसेतमाम लोग जिन्हे 1 वर्ष से राशन नहीं दिया गया लोगों ने खाद आपूर्ति निरीक्षक कायमगंज को शिकायत पत्र लेकर कोटेदार तथा कोटेदार के रवैये की जांच करा दोषी कोटेदारो को खिलाफ कार्रवाई की मांग की लोगो का यह भी कहना था जनता के हको पर डाका डालने वाले कोटेदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए साथ ही किसी ऐसे व्यक्ति का चयन किया जाए जो नियमों के तहत राशन का वितरण कर सकें और उस गरीब पात्रों को राशन उपलब्ध करा सके।

अक्रोशित राशन कार्ड धारकों का कहना था राशन वितरण के नाम पर भ्रष्टाचार करने वाले कोटेदारों के खिलाफ जांच और कार्रवाई हो फिलहाल मोहल्ले के दो दर्जन लोगों ने शिकायती पत्र के जरिए न्याय की गुहार की शिकायत करने वाले लोगों में बृजभान सिंह,राजीव कुमार, आरसी बेगम, इरफान,जमाल समी, महेश चंद,गुलाम नबी, नजीर,वाहिद, इश्तियाक,नन्हे,शहनाज बेगम,शहजादी बेगम,वाहिद,इश्तियाक,सरफुद्दीन,इकरार, शाहरुख खान सहित दो दर्जन से अधिक लोग रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow