Mainpuri News : समोसा लेने गया पति पत्नी ने लगाई फाँसी, पत्नी को देख खुद भी लगाई , जानें कारण

Jun 9, 2024 - 12:52
 0  491
Mainpuri News : समोसा लेने गया पति पत्नी ने लगाई फाँसी, पत्नी को देख खुद भी लगाई , जानें कारण
Follow:

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के बेवर थाना क्षेत्र में मोहल्ला काजीटोला दक्षिणी वनखंडी आश्रम के निकट एक मकान में गृह क्लेश के चलते नवदंपति ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक दंपती की छह माह पूर्व 4 दिसंबर 2023 को ही शादी हुई थी।

घटना से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। जानकारी के मुताबिक छोटू सक्सैना पुत्र प्रमोद सक्सैना निवासी काजीटोला दक्षिणी अपनी पत्नी अंजलि के साथ रह रहा था। शनिवार को मायके जाने को लेकर पति-पत्नी में बहस हो गई। अंजलि मायके जाने के लिए दबाव बना रही थी, वहीं छोटू इनकार कर रहा था। इस बात को लेकर सुबह से ही दोनों में बहस हो रही थी। इसी दौरान अंजलि ने छोटू को समोसा लाने की कहकर बाजार भेज दिया और खुद कमरे में साड़ी का फंदा बनाकर फंदे पर झूल गई।

छोटू जब लौट कर आया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। अचानक पत्नी को फांसी के फंदे पर लटका देखा तो भयभीत हो गया। आनन फानन में उसने पत्नी को फंदे से उतारकर अपने ससुराल वालों को सूचना दी। कुछ देर में ही डर से भयभीत छोटू पहले तो इधर-उधर घर में चक्कर काटता रहा और फिर छोटू ने भी इसी फंदे पर दूसरी साड़ी बांधकर अपने आप को भी फांसी पर लटका लिया। कुछ ही देर में उसने भी दम तोड़ दिया। कमरे में जब दोनों की आवाज आना बंद हो गई, तो घर के आगे के हिस्से में रह रही भाभी चांदनी को कुछ शक हुआ। उसने झांक कर देखा तो जमीन पर अंजलि का शव पड़ा था वहीं छोटू फांसी के फंदे पर लटका था।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया, जो जांच में जुटी है। मौके पर सीओ सिटी अजय कुमार सिंह चौहान, एडिशनल एसपी राहुल मिठास ने निरीक्षण किया है। वहीं फॉरेंसिक टीम ने मौके पर सबूत इकट्ठा किए हैं। पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया है और जांच में जुटी है। मृतक अपनी पत्नी व भाई भाभी और मां के साथ रह रहा था। अंजलि छोटू से बाहर चलकर काम करने के लिए भी कहती थी। छोटू जब तब ही काम पर जाता था। छोटू की संगत को लेकर भी पति-पत्नी के बीच झगड़ा रहता था।

मामले में पत्नी की हत्या कर पति द्वारा फांसी पर लटकने की भी चर्चाएं हैं। घटना पर एडिशनल एसपी राहुल मिठास का कहना है कि परिजनों ने दोनों के द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी दी है। दोनों शवों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के असली कारणों पता चल सकेगा। वहीं मृतका अंजलि के परिजन अगर तहरीर देते हैं तो पुलिस मुकद्दमा पंजीकृत करेगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow