Congress Guarantee Card: यूपी कांग्रेस कार्यालय पहुँची मुस्लिम महिलाएं, पार्टी ने 1 लाख रुपये देने का किया है वादा

Congress Guarantee Card: यूपी कांग्रेस कार्यालय पहुँची मुस्लिम महिलाएं, पार्टी ने 1 लाख रुपये देने का किया है वादा

Jun 5, 2024 - 21:09
 0  556
Congress Guarantee Card:  यूपी कांग्रेस कार्यालय पहुँची मुस्लिम महिलाएं,  पार्टी ने 1 लाख रुपये देने का किया है वादा
Follow:

Congress Guarantee Card: लोकसभा चुनाव  के दौरान कांग्रेस की तरफ से मतदाताओं से कई वादें किए गए थे। जिन प्रमुख वादों में  कांग्रेस की तरफ से गारंटी कार्ड योजना के तहत एक लाख रुपये देने का वादा किया गया था।

 जिस वादे के तहत मुस्लिम महिलाएं चुनाव परिणाम के एक दिन बाद बुधवार को लखनऊ में कांग्रेस पार्टी दफ्तर पहुंची. दफ्तर पहुंचने पर महिलाओं ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से वादे जरूर किए गए थे. लेकिन महिलाओं का आरोप है कि अब उन्हें गारंटी कार्ड नहीं दिया जा रहा है। वहां पहुंची कुछ महिलाओं को गारंटी कार्ड पाने के लिए फार्म दिया गया. वहीं कुछ महिलाओं को फार्म नहीं मिला है।

महिलाओं ने बताया कि कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पैसे देने का वादा किया था. वादे के तहत इंडिया गठबंधन ने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन अब उन्हें गारंटी कार्ड नहीं दिया जा रहा हैं। कांग्रेस ऑफिस के बाहर महिलाएं जमा हुई हैं. इसका वीडियो भी सामने आया है।

 वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ महिलाओं के हाथ में गारंटी कार्ड पाने को लेकर कांग्रेस की तरफ से दिए गए फ़ार्म हाथ में हैं. लेकिन कुछ महिलाओं को फार्म ही नहीं मिला है। दरअसल कांग्रेस के इस गारंटी कार्ड में युवा न्याय योजना के तहत हर शिक्षित युवा को 1 लाख रुपए सालाना, नारी न्याय के अंतर्गत हर गरीब परिवार की महिला को एक लाख रुपए सालाना देने का वादा किया गया है।

इसके अलावा, कम से कम 400 रुपए प्रति दिन के हिसाब से मनरेगा मजदूरी देने की बात कही है. वहीं, स्वामीनाथन फॉर्मूले वाली एमएसपी की कानूनी गारंटी समेत कर्ज माफी का वादा किया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow