अजय देवगन की ‘Singham Again’ को हिट होने के लिए पार करनी होंगी ये 3 कसौटी, वरना फ्लॉप का लग जाएगा धब्बा

रोहित शेट्टी अपनी एक्शन पैक्ड फिल्म ‘सिंघम अगेन’ पर जमकर काम कर रहे हैं। लीड एक्टर अजय देवगन की ‘सिंघम’ फ्रेंचाइजी के पिछले दोनों पार्ट्स देखने के बाद अब ‘सिंघम अगेन’ से काफी उम्मीदें हैं।

May 22, 2024 - 08:26
 0  43
अजय देवगन की ‘Singham Again’ को हिट होने के लिए पार करनी होंगी ये 3 कसौटी, वरना फ्लॉप का लग जाएगा धब्बा
Follow:

बॉलीवुड सिनेमा में अब मुकाबला काफी कड़ा हो गया है। मेकर्स से लेकर एक्टर्स तक, हर कोई अपनी फिल्मों को बेहतर बनाने के लिए जी-जान लगा रहा है। सभी किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं। खासतौर पर उन फिल्मों के लिए, जो पूरी तरह से एक्शन और ड्रामा पर आधारित होती हैं। एक्शन फिल्मों से अब दर्शकों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। यदि फिल्म को कोई एक्शन डायरेक्टर बना रहा है, तो प्रेशर और भी बढ़ जाता है। रोहित शेट्टी अपनी एक्शन पैक्ड फिल्म ‘सिंघम अगेन’ पर जमकर काम कर रहे हैं।

लीड एक्टर अजय देवगन की ‘सिंघम’ फ्रेंचाइजी के पिछले दोनों पार्ट्स देखने के बाद अब ‘सिंघम अगेन’ से काफी उम्मीदें हैं। इस फिल्म में 8 एक्टर्स नजर आने वाले हैं। रणवीर सिंह, अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, टाइगर श्रॉफ और अर्जुन कपूर जैसे सितारे भी इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा होंगे। ऐसे में अजय देवगन की ‘सिंघम अगेन’ को हिट होने के लिए इन 3 कसौटी को पार करना होगा।

1. ‘सिंघम’ के पिछले दोनों पार्ट्स से ज्यादा कमाई करनी होगी

‘सिंघम अगेन’ के लिए सबसे पहला पड़ाव यह है कि उसे बॉक्स ऑफिस पर ‘सिंघम’ और ‘सिंघम रिटर्न्स’ से ज्यादा कमाई करनी होगी। फ्रेंचाइजी का पहला पार्ट 40 करोड़ की लागत से बना था और इसने 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘सिंघम रिटर्न्स’ को बनाने के लिए 105 करोड़ रुपये खर्च हुए थे और फिल्म ने दुनियाभर में 216 करोड़ से ज्यादा कमाए थे। अब माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी का तीसरा पार्ट ‘सिंघम अगेन’ 200 करोड़ के बजट के साथ बन रहा है। ऐसे में इस फिल्म को एक बड़ी हिट होने के लिए करीब 500 करोड़ कमाने पड़ेंगे।

2. एक्शन का स्तर ऊँचा करना होगा

पिछले साल बड़े पर्दे पर फिल्म 'पठान' के जरिए शाहरुख खान ने वापसी की थी और उसी साल सलमान खान की 'टाइगर 3' ने भी थिएटर में दस्तक दी थी। YRF ने अपनी स्पाई यूनिवर्स की इन फिल्मों के एक्शन सीन्स पर खास काम किया था। मेकर्स ने एक्शन सीन्स डिजाइन करने के लिए इंटरनेशनल टीम हायर की थी। वहीं, ‘सिंघम अगेन’ भी एक कंप्लीट एक्शन फिल्म है। ऐसे में रोहित शेट्टी को इस बार अपने एक्शन का स्तर काफी ऊँचा करना होगा। उन्हें दर्शकों के सामने कुछ नया और हटकर पेश करना होगा।

3. ‘मैदान’ फ्लॉप होने के बाद एक बड़ी हिट की तलाश

कई सालों के इंतजार के बाद अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' ने सिनेमाघरों में दस्तक दी थी, लेकिन इस फिल्म ने मेकर्स को काफी निराश किया। पिक्चर अपना बजट तक नहीं निकाल पाई। अजय देवगन को अब एक बड़ी हिट की तलाश है और ‘सिंघम अगेन’ इस साल की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही है। फैन्स को पूरी उम्मीद है कि यह पिक्चर सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ कमाई कर कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow