उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री माननीय बृजेश पाठक के आवास पर छात्रों की समस्याओं पर ज्ञापन देते आकाश श्रीवास्तव

Apr 2, 2024 - 08:45
 0  53
उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री माननीय बृजेश पाठक के आवास पर छात्रों की समस्याओं पर ज्ञापन देते आकाश श्रीवास्तव
Follow:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश उपमुख्यमंत्री माननीय बृजेश पाठक के आवास पर छात्रों की समस्याओं पर ज्ञापन देते आकाश श्रीवास्तव

आयोग की प्रति वर्ष करवाई जानी वाली PET परीक्षा का उद्देश्य मात्र विद्यार्थियों को शॉर्टलिस्टिग करना है ये कोई मुख्य परीक्षा नहीं है जिससे किसी को नोकरी मिल सके। प्रत्येक वर्ष इसमें सम्मिल्त होने की बाध्यता आयोग को समाप्त किया जाना चाइए।

इसकी वेधता 3 वर्ष होनी चाइए NRA और CET के आधार पर और उन सभी विद्यार्थियों को जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में सम्मिलित होने का अवसर मिलना चाहिए जिन्होंने PET 2021 व PET 2022 की परीक्षा दी है पिछले 6 वर्षो से जूनियर इंजीनियर परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं छात्रों के साथ सिर्फ PET 2023 की बाध्यता आयोग की मनमानी है जो कि उन छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है जो पिछले 6 वर्षो से सिर्फ जूनियर इंजीनियर परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं ।

तथा विगत PET 2021 व PET 2022 देते आए हैं जूनियर इंजीनियर की भर्ती 6 वर्षो बाद आई है । PET 2021 व PET 2022 के विद्यार्थियों को भी मुख्य परीक्षा में बैठने का अवसर मिलना चाहिए जूनियर इंजीनियर की मुख्य परीक्षा के लिए सिर्फ PET 2023 की बाध्यता समाप्त कर के उन सभी छात्रों को अवसर प्रदान करना चाहिए जो 6 वर्षो से इस परीक्षा के तैयारी कर रहे थे तथा PET 2021 व PET 2022 की परीक्षा देते आए हैं किंतु किन्ही कारणों से PET 2023 की परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो पाए हैं। लखनऊ से अशोक कुमार कनौजिया

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow