Pakistan: पुलिस बख्तरबंद गाड़ी में डालकर ले गई कुरैशी को

Dec 27, 2023 - 18:10
 0  13
Pakistan: पुलिस बख्तरबंद गाड़ी में डालकर ले गई कुरैशी को
Follow:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी शाह महमूद कुरैशी को अदियाला जेल के बाहर से बुधवार को एक बार फिर से गिरफ्तार किया गया।

बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के उपाध्यक्ष शाह महमूह कुरैशी को पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने सिफर मामले में जमानत दे दी थी, लेकिन बुधवार को उन्हें फिर से अदियाला जेल के बाहर से गिरफ्तार कर लिया गया। पीटीआई ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि सिफर मामले में जमानत पर रिहा होने के बाद शाह महमूद कुरैशी को अदियाला जेल के बाहर से फिर से गिफ्तार कर लिया गया।

इससे जुड़ा हुआ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में 67 वर्षीय पूर्व विदेश मंत्री को पंजाब पुलिस की वर्दी पहने एक अधिकारी बख्तरबंद पुलिस वाहन में जबरन ले जाते हुए दिखाई दे रहा है और शाह महमूद कुरैशी लगातार इसका विरोध कर रहे हैं।

 हिरासत का आदेश लिया गया वापस पीटीआई ने कहा कि रावलपिंडी के डिप्टी कमिश्नर हसन वकार चीमा ने मंगलवार को शाह महमूद कुरैशी की 15 दिन की हिरासत वाला जारी आदेश वापस ले लिया है। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में अब तक कोई टिप्पणी नहीं की। क्या कुछ बोले शाह महमूद कुरैशी?

पूर्व विदेश मंत्री ने गिरफ्तारी को अवैध करार देते हुए कहा कि पुलिस सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का मखौल उड़ा रही है और क्रूरता और अन्याय चरम पर है। उन्होंने कहा कि वे मुझे फिर से झूठे मामले में गिरफ्तार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं देश का प्रतिनिधित्व करता हूं, मैं निर्दोष हूं और मुझे बिना किसी कारण के राजनीतिक बदला लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है सनद रहे कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को इमरान खान और शाह महमूद कुरैशी को सिफर मामले में जमानत दी थी। साथ ही 10-10 लाख रुपये के जमानत बांड जमा करने का निर्देश भी दिया। वहीं, शाह महमूद कुरैशी की बेटी ने पिता की रिहाई की उम्मीद जताई है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow