Mitchell Marsh: विश्व कप 2023 की ट्रॉफी पर पैर रखने की सजा, भारत में नहीं खेल पाएंगे कोई मैच

Nov 25, 2023 - 09:29
 0  37
Mitchell Marsh:  विश्व कप 2023 की ट्रॉफी पर पैर रखने की सजा, भारत में नहीं खेल पाएंगे कोई मैच
Follow:

Mitchell Marsh: 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार वनडे विश्व कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

विश्व कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया लेकिन 20 नवंबर की सुबह से एक विवाद ने जन्म ले लिया है ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श से संबंधित है. मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कुछ ऐसा किया जिसकी वजह से दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की उनकी आलोचना कर रहे हैं।

विश्व कप 2023 का फाइनल जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया जिसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल रहे. इन्हीं वायरल तस्वीरों में से एक तस्वीर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) की थी. वायरल तस्वीर में मार्श विश्व कप ट्रॉफी पर अपने पैर रख बैठे हुए थे. जिस विश्व कप को जीतने के लिए सभी टीमों ने मेहनत की और अंत में सफलता ऑस्ट्रेलिया को मिली।

 उसका सम्मान करने के बजाय मार्श द्वारा उसपर पैर रखने की आलोचना पूरी दुनिया में हुई और अब ये मामला कोर्ट में पहुँच गया है। मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) पर उत्तर प्रदेश के आरटीआई कार्यकर्ता पंडित केशव ने एफआईआर दर्ज कराई है. केस यूपी के अलीगढ़ जिले में दर्ज कराया गया है. एफआईआर में कहा गया है कि फाइनल जीतने के बाद विश्व कप ट्रॉफी पर पैर रखे हुए मार्श की तस्वीर ने करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस के दिल को ठेस पहुँचाई है।

 एफआईआर की एक कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस अनुरोध के साथ भेजी गई है कि वे भविष्य में मार्श के भारत में क्रिकेट खेलने पर रोक लगाएं। विश्व कप 2023 का खिताब जीतने के घमंड में मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने जरुर ट्रॉफी पर अपने पांव रख कर तस्वीर खींचवाई थी लेकिन फाइनल जीतने में उनका योगदान शून्य था और फ्लॉप रहे थे।

 2 ओवर की गेंदबाजी में उन्हें विकेट नहीं मिले थे जबकि बल्लेबाजी के दौरान वे 15 गेंदों में सिर्फ 15 रन बना सके थे. उन्हें बुमराह ने केएल राहुल के हाथों कैच कराकर पेवेलियन भेजा था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow