वकील ने ADJ का गला दबाया बोला जान से मार दूंगा, जाने फिर क्या हुआ

Oct 29, 2023 - 20:23
 0  520
वकील ने ADJ का गला दबाया बोला जान से मार दूंगा, जाने फिर क्या हुआ
Follow:

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक जज पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है।

यह हमला और किसी ने नहीं बल्कि एक वकील ने किया है. जज साहब जब कोर्ट से बाहर आ रहे थे उसी वक्त एक वकील ने उनकी गाड़ी रोकी और जज को बाहर निकालकर गला दबाकर मारने की कोशिश की।

 जज के सुरक्षागार्ड और ड्राइवर ने बड़ी मुश्किल से वकील की पकड़ से जज को छुड़ाया. जज की शिकायत पर आरोपी वकील पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक एडीजे सुदेश कुमार अपनी कार से कोर्ट परिसर के बाहर निकल रहे थे, तभी गेट नंबर 2 पर घात लगाए बैठे वकील रामदास सविता ने उनकी गाड़ी के सामने अपनी बाइक लगा दी।

जैसे ही एडीजे के ड्राइवर ने गाड़ी रोकी, वकील रामदास ने जज सुदेश कुमार को बाहर निकाला और उनका गला दबाने लगा. वकील को गला दबाते देख आस-पास खड़े लोग जज के पास दौड़े और उन्हें जैसे-तैसे बचाया गया। एडीजे सुदेश कुमार ने हमीरपुर सदर कोतवाली में शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि आरोपी वकील रामदास एसडीपीएस के एक मुकदमे में अपने मुवक्किल को जमानत दिलवाने के लिए लगातार दबाब बना रहा था।

 जमानत के लिए उसने फर्जी शपथपत्र कोर्ट में पेश किया था, फर्जी शपथपत्र की पोल खुलने पर उसके ऊपर कार्यवाही किये जाने की चेतावनी जज ने दी थी. इसी बात से वो नाराज चल रहा था और आज मौका देखकर वकील ने गाड़ी रोकर एडीजे पर जान लेवा हमला कर दिया।

आरोपी वकील रामदास सविता द्वारा एडीजे सुदेश कुमार पर किये गए जानलेवा हमले की जानकारी मिलते ही अधिवक्ता संघ हमीरपुर ने उसकी सदस्यता रद्द कर दी है। साथ ही एडीजे की शिकायत पर पुलिस ने संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वकील को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow