ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की मौत, हादसे के 17 घंटे बाद पहुंची रेस्क्यू टीमें

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की मौत, हादसे के 17 घंटे बाद पहुंची रेस्क्यू टीमें

May 20, 2024 - 14:01
 0  577
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की मौत, हादसे के 17 घंटे बाद पहुंची रेस्क्यू टीमें
सोर्स: ईरान के प्रेस टीवी द्वारा साझा किए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट
Follow:

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री अमीर अब्दुल्लाहियन की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। दरअसल ईरान के दोनों ही नेता एक ही हेलीकॉप्टर में सवार थे। इस दौरान जब हेलीकॉप्टर घने कोहरे के बीच पहाड़ियों को पार कर रहा था, तभी वह क्रैश हो गया।क्रैश होने से पहले रईसी के हेलीकॉप्टर का संपर्क अधिकारियों से टूट गया था। रॉयटर्स ने ईरानी अधिकारियों के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है। इस बीच अब ईरान के प्रेस टीवी द्वारा नई जानकारी साझा की है।

 दरअसल प्रेस टीवी ने दो स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। ईरान के प्रेस टीवी ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि पहाड़ी इलाके में घने कोहरे के कारण हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम राईसी और विदेश मंत्री की मौत हो गई है। दोनों के शवों को निकाला जा रहा है। दरअसल दुर्घटना के बाद यह पहली तस्वीर सामने आई है, जिसमें ईरान के नेताओं की डेडबॉडी को ले जाते हुए दिखाया गया है। बता दें कि यह हादसा ईरान की राजधानी तेहरान से 600 किमी दूर अजरबैजान में हुई है।

 हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। हालांकि ईरानी राष्ट्रपति की मौत की खबर के सामने आने के बाद ईरान की सरकार लगातार बैठकें कर रही है। इस बीच अब संभावना जताई जा रही है कि इब्राहिम रईसी की जिम्मेदारी अब उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर को दिया जा सकता है। दरअसल मोहम्मद मोखबर ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई के करीबी बताए जाते हैं।

बता दें कि इससे पहले प्रेस टीवी द्वारा ही एक वीडियो फुटेज जारी किया गया था, जिसमें उस स्थान को दिखाया गया था, जहां हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था। बता दें कि यह हेलीकॉप्टर क्रैश रविवार को हुआ था, जिसके बाद से अधिकारियों द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow