JSW स्टील 13 जुलाई से सेंसेक्स में एचडीएफसी की जगह लेगी

जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड 13 जुलाई से 30-शेयर एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन की जगह लेगी। यह बदलाव एचडीएफसी के एचडीएफसी बैंक में विलय के बाद आया है।एशिया इंडेक्स प्राइवेट लिमिटेड ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि सेंसेक्स में एचडीएफसी की जगह जेएसडब्ल्यू स्टील लेगी। समामेलन के कारण अन्य एसएंडपी बीएसई सूचकांकों में भी बदलाव होंगे।एसएंडपी बीएसई 500 में, जेबीएम ऑटो कंपोनेंट्स लिमिटेड एचडीएफसी की जगह लेगा और एसएंडपी बीएसई 100 में, बंधक ऋणदाता के स्थान पर ज़ोमैटो को शामिल किया जाएगा। अन्य सूचकांकों में, अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइज लिमिटेड एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 50 में एचडीएफसी के स्थान पर आएगा।एशिया इंडेक्स प्राइवेट लिमिटेड दुनिया के सबसे बड़े वित्तीय बाजार सूचकांक प्रदाता एसएंडपी डॉव जोन्स इंडेक्स एलएलसी और एशिया के सबसे पुराने स्टॉक एक्सचेंज बीएसई के बीच एक समान साझेदारी है।मंगलवार को यह घोषणा की गई कि LTIMindtree Ltd 13 जुलाई से निफ्टी 50 इंडेक्स में हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की जगह लेगा। एचडीएफसी बैंक की मूल कंपनी एचडीएफसी का शनिवार को ऋणदाता में विलय हो गया। एचडीएफसी बैंक देश का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का ऋणदाता भी है।एचडीएफसी के शेयरधारकों को निर्धारित करने के लिए रिकॉर्ड तिथि 13 जुलाई है, जिन्हें एचडीएफसी बैंक के शेयर जारी और आवंटित किए जाएंगे।40 बिलियन अमेरिकी डॉलर का विलय, भारतीय कॉर्पोरेट इतिहास में इस तरह का सबसे बड़ा सौदा है, जो बदलते नियामक परिदृश्य से प्रेरित है, जिसने गैर-बैंक ऋण देने वाली इकाई के रूप में एचडीएफसी के बने रहने के लाभों को सीमित कर दिया है।

Jul 6, 2023 - 10:28
 0  17
JSW स्टील 13 जुलाई से सेंसेक्स में एचडीएफसी की जगह लेगी
Follow:
जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड 13 जुलाई से 30-शेयर एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स में हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन की जगह लेगी। यह बदलाव एचडीएफसी के एचडीएफसी बैंक में विलय के बाद आया है।
एशिया इंडेक्स प्राइवेट लिमिटेड ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि सेंसेक्स में एचडीएफसी की जगह जेएसडब्ल्यू स्टील लेगी। समामेलन के कारण अन्य एसएंडपी बीएसई सूचकांकों में भी बदलाव होंगे।
एसएंडपी बीएसई 500 में, जेबीएम ऑटो कंपोनेंट्स लिमिटेड एचडीएफसी की जगह लेगा और एसएंडपी बीएसई 100 में, बंधक ऋणदाता के स्थान पर ज़ोमैटो को शामिल किया जाएगा। अन्य सूचकांकों में, अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइज लिमिटेड एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 50 में एचडीएफसी के स्थान पर आएगा।
एशिया इंडेक्स प्राइवेट लिमिटेड दुनिया के सबसे बड़े वित्तीय बाजार सूचकांक प्रदाता एसएंडपी डॉव जोन्स इंडेक्स एलएलसी और एशिया के सबसे पुराने स्टॉक एक्सचेंज बीएसई के बीच एक समान साझेदारी है।
मंगलवार को यह घोषणा की गई कि LTIMindtree Ltd 13 जुलाई से निफ्टी 50 इंडेक्स में हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड की जगह लेगा। एचडीएफसी बैंक की मूल कंपनी एचडीएफसी का शनिवार को ऋणदाता में विलय हो गया। एचडीएफसी बैंक देश का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का ऋणदाता भी है।
एचडीएफसी के शेयरधारकों को निर्धारित करने के लिए रिकॉर्ड तिथि 13 जुलाई है, जिन्हें एचडीएफसी बैंक के शेयर जारी और आवंटित किए जाएंगे।
40 बिलियन अमेरिकी डॉलर का विलय, भारतीय कॉर्पोरेट इतिहास में इस तरह का सबसे बड़ा सौदा है, जो बदलते नियामक परिदृश्य से प्रेरित है, जिसने गैर-बैंक ऋण देने वाली इकाई के रूप में एचडीएफसी के बने रहने के लाभों को सीमित कर दिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow