UP शराब की दुकान खोलने का मौका, 880 दुकानों के लिए होगी ई-लॉटरी, ऑनलाइन करें आवेदन

May 2, 2024 - 07:04
 0  581
UP शराब की दुकान खोलने का मौका, 880 दुकानों के लिए होगी ई-लॉटरी, ऑनलाइन करें आवेदन
Follow:

उत्तर प्रदेश में शराब की 880 नई दुकानें खुलेंगी। इसके साथ ही भांग की 13 नई दुकानों को भी खोला जाएगा।

मंगलवार को आबकारी मुख्यालय में आबकारी आयुक्त डॉ. आदर्श सिंह ने अफसरों के साथ बैठक की और इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों चुनाव आयोग को भेजे गए पत्र पर आयोग की अनुमति मिल चुकी है। ऐसे में एक मई से नई शराब की दुकानों को खोलने का काम शुरू हो जाएगा।

मार्च में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के कारण इस बार प्रदेश में शराब की दुकानों का नवीनीकरण हुआ था। इसी बीच राजस्व बढ़ाने के लिए नई दुकानों को खोलने की जरूरत हुई। प्रदेश भर में सर्वे के आधार पर 880 शराब की दुकानें व 13 भांग की नई दुकानों को खोलने की जरूरत महसूस हुई।

इसमें 222 अंग्रेजी शराब की दुकानें, 353 देसी शराब की दुकानें, 300 बीयर की दुकानें खुलेंगी। इसके लिए निर्वाचन आयोग को पत्र भेजा गया। जिस पर अनुमति मिल गई है। ई-लॉटरी के लिए मार्किंग एक मई शाम पांच बजे तक होगी, तीन मई दोपहर 12 बजे से नौ मई तक ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा।

 12 मई शाम पांच बजे तक आवेदन पत्रों की जांच होगी। 15 मई को दोपहर तीन बजे से हर जिले के जिलाधिकारी के सामने लॉटरी होगी। 18 मई शाम पांच बजे तक सभी नए दुकानदारों को सरकारी शुल्क जमा करना होगा। बैठक में अपर आबकारी आयुक्त अरविंद कुमार राय, जिला आबकारी अधिकारी सुशील मिश्र आदि मौजूद रहे।

लखनऊ, प्रयागराज, अयोध्या, आगरा, कानपुर में दोपहर तीन से चार, बरेली मेरठ, मुरादाबाद, गोरखपुर, मीरजापुर, झांसी में शाम चार बजकर एक मिनट से पांच बजे तक, अलीगढ़, सहारनपुर, बस्ती, चित्रकूट धाम, आजमगढ़, वाराणसी व देवीपाटन मंडल में शाम पांच बजकर एक मिनट से शाम छह बजे तक ई-लॉटरी होगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow