100 स्कूल, 143 कॉल और 5 घंटे दहशत. बम की धमकी के बाद एक्शन में दिल्ली सरकार

May 2, 2024 - 06:41
 0  209
100 स्कूल, 143 कॉल और 5 घंटे दहशत. बम की धमकी के बाद एक्शन में दिल्ली सरकार
Follow:

दिल्ली-एनसीआर के करीब 100 स्कूलों में बम रखे होने की बुधवार को ईमेल पर धमकी मिली. इससे कई स्कूलों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

 अभिभावकों में दहशत तो पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति हो गई. कई स्कूलों में छुट्टी कर दी गई. आनन-फानन पुलिस की टीमें उन स्कूलों में पहुंचीं, जहां धमकी-भरा मेल मिला था। हालांकि, कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है. इस घटना को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है।

स्कूलों में बम की धमकी मिलने के बाद दिल्ली सरकार ने एडवाइजरी जारी कर कही ये बातें… स्कूल प्रशासन/मैनेजर/सरकारी स्कूलों के प्रमुख ऑफिशियल ईमेल आईडी और मैसेज स्कूल समय से पहले, स्कूल टाइम में या बाद में जरूर चेक करें. संदिग्ध वस्तु या सामग्री दिखने पर संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी और दिल्ली पुलिस को तुरंत सूचना दें।

छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्कूल प्रबंधन परिजनों और संबंधित कानून एनफोर्समेंट एजेंसियों से तुरंत संपर्क करें. दिल्ली पुलिस को मिलीं 143 कॉल दिल्ली पुलिस के मुताबिक, बुधवार को स्कूलों में बम होने की धमकी से संबिधित 143 कॉल मिली हैं. हालांकि, गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में मिली धमकी से जुड़ी कितनी कॉल पुलिस के पास पहुंचीं, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है।

नोएडा पुलिस की ओर ये बताया गया है कि सूचना मिलने पर सभी स्कूलों में डॉग स्क्वायड और बमरोधी दस्ते को भेजा गया. चेकिंग की गई. स्कूलों में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. अफवाह पर ध्यान न दें। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईपीसी की धारा-120बी और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की है. सूत्रों का कहना है कि अभी और धाराएं जोड़ी जा सकती हैं।

अभी तक की जांच में जांच एजेंसियों को शक है कि ये पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और चाइना की खुफिया एजेंसी की मिली-जुली साजिश हो सकती है. ये काम किसी व्यक्ति नहीं बल्कि किसी संगठन का है. चीन का नाम आने के पीछे वजह ये है कि जो सर्वर इस्तेमाल किया गया है, वो तकनीकी तौर पर बेहद सिक्योर है।

 अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा: एलजी दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा, स्कूलों में बम रखे होने की धमकी मिलते ही पुलिस को मौके पर भेजा गया. मैं जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद है. हमारी कोशिश होगी कि हम किसी अप्रिय घटना को न होने दें. अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा. यह अफवाह है, घबराएं नहीं: दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिल्ली पुलिस ने एक पोस्ट किया।

इसमें कहा, दिल्ली के कुछ स्कूलों में बम होने की धमकी वाले ई-मेल मिले. पुलिस ने सभी स्कूलों की गहन जांच की. कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है. ऐसा प्रतीत होता है कि यह अफवाह है. लोगों से अनुरोध है कि घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें। केजरीवाल सरकार में शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में कहा, कुछ स्कूलों में बम रखे होने की धमकी मिली. हम पुलिस और स्कूलों के संपर्क में हैं. अभिभावकों और नागरिकों से अनुरोध करेंगे कि घबराएं नहीं. स्कूल अधिकारी जरूरत पड़ने पर अभिभावकों से संपर्क करेंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow