तीन लुटेरे लूट के माल सहित गिरफ्तार

Apr 11, 2024 - 20:03
 0  23
तीन लुटेरे लूट के माल सहित गिरफ्तार
Follow:

तीन लुटेरे लूट के माल सहित गिरफ्तार

फर्रुखाबाद। कोतवाली फतेहगढ़ पुलिस ने तीन लुटेरों को लूट गए ई रिक्शा आज सामान सहित गिरफ्तार किया है। जिन्होंने थाना कादरी गेट के मोहल्ला गंगानगर कॉलोनी निवासी सूरज कुमार पुत्र स्व0 मुन्नालाल के साथ लूटपाट की थी। कोतवाली फतेहगढ़ पुलिस ने तीन संदिग्ध युवकों को सोनी पारिया स्कूल के निकट हिरासत में लिया।

पुलिस ने पकड़े गए कोतवाली फतेहगढ़ के ग्राम धन्सुआ निवासी वासु उर्फ देशराज पुत्र श्रवण कुमार, नेकपुर चौरासी निवासी बलवन्त पुत्र रामकिशन एवं सोनी पारिया स्कूल के निकट रहने वाले विकास जाटव पुत्र जयसिंह से कडाई से पूछताछ की।

अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि हम तीनो लोग मित्र हैं गलत आदते होने के कारण हम लोगो पर काफी अधिक कर्जा हो गया था। कर्जे के कारण हम लोग काफी परेशान थे। हम तीनों लोग 2-3 दिन पहले एमआर भट्टे के पीछे इसी बाग के बाहर खाली प्लाट में बैठकर पार्टी कर रहे थे। वहां हम लोगो ने प्लान बनाया कि यहीं पर ई-रिक्सा को बुक करके लायेगें और रिक्शा वाले से रूपये, मोबाइल व रिक्शा आदि छीन लेगे। उसका सामान बेचकर कर्जा चुका देगे।

इसी योजना के तहत हम सभी लोग 7 अप्रैल की शाम को करीब 6 बजे बलवन्त की मोटर साइकिल सुपर स्पेलेण्डर से एम0आर0 भटटा के पीछे गये। वहां हम तीनों ने मिलकर घटना की योजना बनाई और योजनानुसार हम तीनों लोग रोडवेज बस स्टैन्ड पर मोटर साइकिल से करीब रात्रि 11.45 बजे पहुंचे। वहां पर वासु को छोड़ा जिसने किराये पर धन्सुआ के लिये 150 रूपये में ई-रिक्शा बुक करके फर्रूखाबाद

रोडवेज बस स्टॉप से आवास विकास के रास्ते धन्सुआ की तरफ चला। योजनानुसार बलबन्त व विकास पहले से ही मोटर साइकिल से भट्टे के पास मौजूद थे जैसे ही वासु ई-रिक्शा लेकर एमआर भट्टा के पीछे बाग के सामने पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद बलवन्त व विकास दुकान के पीछे से निकल कर आये।

 वासु ने पीछे से ई रिक्शा चालक को तमंचा लगाकर उसका मुंह दबा लिया और तब तक बलवन्त व विकास ने उसके हाथ रस्सी से बांधकर मुंह में टेप लगा दिया। उसे उसी ई रिक्शा में डालकर खाली प्लाट के अन्दर लास्ट में रोड पर मारपीट करते हुए ई रिक्शा खडा किया। ड्राइवर की जेब में रखे पर्स व मोबाइल फोन व जेब में से रूपये निकाल लिये और उसे बंधा हुआ बाग में ही डाल दिया। लूटे गए ई-रिक्शा को ले जाकर सातनपुर मंडी के दीवार के पीछे फेंक दिया था।

उसके बाद बलवन्त और विकास ऑटो लेकर आये और ई रिक्शा की बैट्री और पहिया व अन्य सामान निकाल कर ई-रिक्शा मौके पर छोड़कर हम लोग सामान को छिपा आये थे। दो दिन तक पड़े हुए ई रिक्शा को उठाने कोई नहीं आया तो हम लोगो के मन में और लालच आ गया और सोचा कि ई रिक्शा को भी कहीं ले जाकर बेच देगें।

जिस पर वासु रखे हुए सामान में से ई रिक्शा के 3 टायर व पाना लेकर ई रिक्शा के पास आया तथा टायर लगाते समय ही वासु पकडा गया। तथा वासु के बताने के आधार पर ही विकास व बलवन्त को मय टैम्पू व ई रिक्शा का लूटे गये सामान के साथ महरूपुर सहजू क्रासिंग के आगे बने भट्टे के पास पकड़े गये।

पुलिस ने आरोपियों के पास ई रिक्शा, 4 बैट्री ई रिक्शा, 4 टायर मय रिम ई रिक्शा, इलेट्रानिक डिवाइस ई रिक्शा, एटीएम कार्ड, आधारकार्ड 4 गारंटी कार्ड ई रिक्शा, सैल लेटर, बीमा बिल, लूटा हुआ मोबाइल, 2 अन्य मोबाइल फोन, लूट गए, 1550 रुपए, एक तमंचा मय 2 कारतूस 315 बोर, ऑटो नंबर यू0पी0 76 के 9147, घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल हीरो सुपर स्पलेन्डर नंबर यू0पी0 76 वाई 0273 बरामद की है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow