यमुना से मछली पकड़कर रिस्तेदारों में बांट कर खाने पर होगी जेल

Jul 28, 2023 - 14:09
 0  304
यमुना से मछली पकड़कर रिस्तेदारों में बांट कर खाने पर होगी जेल
Follow:

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में यमुना नदी से डॉल्फिन मछली का शिकार कर काटने और पकाकर खाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है ।

 डॉल्फिन का शिकार कर ले जाते वीडियो सामने आने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। डिप्टी रेंजर ने जांच के बाद इस मामले में पांच मछुआरों के खिलाफ पिपरी थाने में तहरीर दी है. पुलिस ने इस मामले में भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

घटना जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव की है. डिप्टी रेंजर रवींद्र कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर डॉल्फिन मछली का शिकार कर ले जाते वीडियो वायरल हुआ. जिस पर वन विभाग के अधिकारियों ने वीडियो की पड़ताल की तो पता चला कि शिकार करने वाले मछुआरे पिपरी थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव के रहने वाले है. घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया है।

 जांच में यह बात सामने आई कि रंजीत पासी साथियों के साथ 22 जुलाई को यमुना नदी में मछली का शिकार करने गया था। शिकार करते समय उसकी जाल में लगभग 90 किलो की डॉल्फिन मछली फंस गई. जिसके बाद शिकारी डॉल्फिन मछली को लेकर गांव पहुंचे और उसे कई टुकड़ों में काटकर आपस में अपने र‍िश्‍तेदारों को बांटकर उसको पकाकर खा गए. इस मामले में आरोपी रंजीत पासी, संजय, दीवान, बाबा जी, गेंदलाल के विरुद्ध थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस ने इस मामले में भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी और एक आरोपी को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow