क्या नीतीश कुमार आज शाम 7 बजे दे सकते हैं इस्तीफा, और होगा नई सरकार का गठन?

Jan 27, 2024 - 18:17
 0  233
क्या नीतीश कुमार आज शाम 7 बजे दे सकते हैं इस्तीफा, और होगा नई सरकार का गठन?
Follow:

Patna politics : बिहार में चल रहे सियासी तूफान के बीच राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शाम 7 बजे तक इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार कल ही फिर से एक बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दरअसल सीएम आवास पर जेडीयू नेताओं की बैठक खत्म हो गयी है।

इस बैठक के बाद जेडीयू सूत्रों के अनुसार जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक नीतीश कुमार आज शाम 7 बजे के करीब राजभवन जाकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे. मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार आज इस्तीफा देंगे के बाद राज्यपाल के सामने नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार एनडीए के साथ मिलकर रविवार को ही बिहार में नई सरकार बना लेंगे. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार व अन्य मंत्री कल ही राजभवन में शपथ लेंगे और एक बार फिर से बिहार में एनडीए सरकार का गठन हो जाएगा। बता दें, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब तक 8 बार बिहार के सीएम पद की शपथ ले चुके हैं, इस बार वह 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बताया जा रहा है कि जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह लगातार अपने सांसदों को फोन कर रहे हैं और उन्हें जल्द से जल्द पटना पहुंचने के लिए कहा गया है. बताया जा रहा है कि इस निर्देश के बाद जदयू संसद आज शाम तक पटना पहुंच जाएंगे। इस बीच बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े पटना चुके हैं. बताया जा रहा है कि वह भी बिहार में नई राजनीतिक हलचल के मद्देनजर ही पटना पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बिहार के प्रदेश कार्य समिति सभी सांसद और सभी विधायकों की बैठक है. इसमें लोकसभा प्रवास लोकसभा चुनाव को मद्देनजर राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी ने तय किया है, वह बिहार में कैसे होगा. सांसदों को उनके क्षेत्र में क्या करना है और विधायकों को क्या करना है, इन सब बातों पर आज चर्चा होगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow