INDIA गठबंधन की बैठक आज: विपक्षी दलों के बीच महासंग्राम!

INDIA Alliance Meeting: INDIA गठबंधन की बैठक आज: विपक्षी दलों के बीच महासंग्राम!

Dec 19, 2023 - 09:29
 0  18
INDIA गठबंधन की बैठक आज: विपक्षी दलों के बीच महासंग्राम!
INDIA Alliance Meeting
Follow:

INDIA Alliance Meeting: दिल्ली में आज हो रही INDIA गठबंधन की बैठक से पहले ही विपक्षी दलों के बीच विवाद शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव की रणनीति और सीटों के बंटवारे पर चर्चा के दौरान, तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गठबंधन का मुखौटा बनाने की मांग की है।

जदयू ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी विपक्ष के चेहरे बनाने की मांग की है। कांग्रेस के नेताओं के लिए राहुल गांधी के अलावा कोई चेहरा स्वीकार्य नहीं है।

विपक्षी दलों के चेहरे की गुत्थी को सुलझाना मुश्किल लग रहा है। अब तक तीन बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन सीटों का बंटवारा और चेहरों पर अभी तक कोई सहमति नहीं हुई है।

ममता बनर्जी ने गठबंधन में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंचीं थीं। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।

ममता के अलावा और भी दावेदार

टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कांग्रेस को जिम्मेदारी संस्कृति छोड़ने की सलाह दी और ममता बनर्जी को विपक्ष का चेहरा बनाने की बात कही।  जबकि जदयू नेताओं का मानना है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी मजबूती के साथ गठबंधन की अगुवाई करने में सक्षम हैं।

कांग्रेस ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी, कहा कि उन्हें टीएमसी से सबक नहीं सीखना है।

विपक्ष बढ़ती हुई मुश्किलों का सामना कर रहा है जबकि भाजपा ने बता दिया है कि 2024 के चुनाव में वे पीएम मोदी के नेतृत्व में उतरेंगे।विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा का उत्साह भी बढ़ा हुआ है। इस कारण विपक्षी गठबंधन की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow