England World cup 2023: इंग्लैंड की नैया इस वर्ल्ड कप में कैसे डूबी?

Oct 27, 2023 - 18:20
 0  14
England World cup 2023: इंग्लैंड की नैया इस वर्ल्ड कप में कैसे डूबी?
Follow:

England Cricket Team World cup 2023 Analysis in Hindi: 2019 की वनडे वर्ल्ड कप चैम्प‍ियन इंग्लैंड को तमाम व‍िश्लेषक 2023 में भी सबसे प्रबल दावेदार मानकर चल रहे थे।

 अब यही इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट में 5 मुकाबले खेलकर महज एक जीत पाई है, 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल में वह नौवें नंबर पर है. अपने ताजा मुकाबले में उसे श्रीलंका ने मसलकर रख द‍िया।

 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड की टीम अपने शुरुआती मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 विकेट से हारी थी, फैन्स को उम्मीद थी स्टार ख‍िलाड़‍ियों से सजी ये टीम वर्ल्ड कप में कमबैक करेगी. उसने फ‍िर 10 अक्टूबर को बांग्लादेश को धर्मशाला में जरूर हराया, लगा जोस बटलर की कप्तानी वाली टीम पुराने फॉर्म में है। ... लेकिन यह टीम 15 अक्टूबर को एक बार फिर भरभरा गई. दिल्ली में अफगान‍िस्तान की टीम ने अंंग्रेजों को रौंद दिया। फ‍िर तो यह माना जाने लगा कि इस बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना तो फ‍िलहाल इंग्लैंड को भूल ही जाना चाहिए।

 इसके बाद साउथ अफ्रीका फ‍िर श्रीलंका ने भी अंग्रेजोंं को तबीयत से हराया। कल (26 अक्टूबर) को जब श्रीलंका ने इंग्लैंड को 156 रनों पर आउट किया तो यह बात साफ हो गई कि इंग्ल‍िश क्रिकेट का इस वर्ल्ड कप में लगभग 'विदाई' है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम 33.2 ओवरों में 156 रनों पर सस्ते में ढेर हो गई।

 बेन स्टोक्स (43) टॉप स्कोरर रहे. वहीं, एंजेलो मैथ्यूज ने श्रीलंका के लिए दो विकेट अपनी वापसी का जश्न मनाया। लाहिरू कुमारा ने श्रीलंकाई टीम की ओर से तीन विकेट झटके. जवाब में श्रीलंका ने 25.4 ओवरों में 160/2 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया. पथुम निसांका (77 नाबाद) और सदीरा समाराविक्रमा (65 नाबाद) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम की व‍िजय पताका लहराई।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow