नक्सलियों का नकली नोट खपाने का खेल, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

नक्सलियों का नकली नोट खपाने का खेल, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, नकली नोट छापने की मशीन और सामग्री जब्त की गई.

Jun 23, 2024 - 16:27
 0  111
नक्सलियों का नकली नोट खपाने का खेल, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा
नक्सलियों का नकली नोट खपाने का खेल
Follow:

सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. यहां जिला बल, DRG डीआरजी बस्तर फाइटर और 50 बटालियन सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने नक्सलियों के पास से नकली नोट छापने की मशीन जब्त की है. पुलिस ने इनके पास से मशीन समेत, प्रिंटर, बड़ी तादाद में इंक के साथ ही अन्य सामग्री जब्त की है. इसके साथ ही 50, 100, 200, 500 रुपए के नकली नोट भी बरामद किए हैं.

पुलिस के मुताबिक, उन्हें नक्सलियों की ओर से नकली नोट Fake notes छापने और चलाने की सूचना मिली थी. इस पर सुकमा पुलिस सतर्क हो गई. इसके बाद तत्काल जिला बल, डीआरजी बस्तर फाइटर और 50 बटालियन सीआरपीएफ की टीम्स ग्राम मैलासुर, कोराजगुड़ा, दंतेशपुरम और आसपास के इलाकों में सर्चिंग के लिए रवाना हुई. इस दौरान ग्राम कोराजगुड़ा के जंगल में सुरक्षा बलों को देखकर नक्सली मौके से भाग निकले. पुलिस की टीम ने कोराजगुडा के जंगलों से प्रिंटर, लोडेड बंदूक, वायरलेस सेट और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की है.

सुकमा की पुलिस के मुताबिक, 'नक्सली अब पैसो की कमी से जूझ रहे है और इसलिए उन्होंने नकली नोट बनाना शुरू किया है. नक्सली भोले-भाले आदिवासी ग्रामीणों को धोखे में रखकर अंदरुनी क्षेत्रों के साप्ताहिक बाजारों में बहुत लंबे समय से नकली नोट खपा रहे थे. पुलिस ने नक्सलियों के इस खेल का पर्दाफाश कर दिया है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow