कतर एयरवेज की फ्लाइट बिना AC के रुकी, यात्रियों को घंटों गर्मी झेलनी पड़ी | देखें

Qatar Airways की फ्लाइट बिना AC के रुकी, यात्रियों को घंटों गर्मी झेलनी पड़ी | देखें

Jun 15, 2024 - 08:18
 0  12
कतर एयरवेज की फ्लाइट बिना AC के रुकी, यात्रियों को घंटों गर्मी झेलनी पड़ी | देखें
कतर एयरवेज की फ्लाइट बिना AC के रुकी, यात्रियों को घंटों गर्मी झेलनी पड़ी | देखें
Follow:

ग्रीस में कतर एयरवेज की एक उड़ान के यात्रियों को विमान का एयर कंडीशनिंग सिस्टम खराब हो जाने के कारण तीन घंटे से अधिक समय तक अत्यंत कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा।

खराबी के कारण यात्रियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उन्हें ठंडक पाने के लिए गीले वाइप्स का इस्तेमाल करना पड़ा और पंखे से हवा लेनी पड़ी। कुछ यात्रियों ने अपने कपड़े उतार दिए और कुछ अन्य लोग तेज गर्मी के कारण बेहोश हो गए।

यात्रियों में IFMA वर्ल्ड मुएथाई चैंपियनशिप में भाग लेने जा रहे कई एथलीट भी शामिल थे। उन्हें बहुत असुविधा का सामना करना पड़ा क्योंकि दोहा जाने वाली फ्लाइट एथेंस के रनवे पर रुकी हुई थी, जिसके दरवाजे बंद थे और एयर कंडीशनिंग भी काम नहीं कर रही थी।

ऑनलाइन कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें विमान के अंदर की भयावह स्थिति दिखाई गई है। दक्षिण अफ़्रीकी खेल चिकित्सक गार्थ कोलिन्स ने सोशल मीडिया पर फुटेज पोस्ट की है, जिसमें विमान में हुई भीषण निर्जलीकरण और बेहोशी का वर्णन किया गया है।

कोलिन्स ने कहा, "यात्री सचमुच निर्जलीकरण से पीड़ित थे और विमान में बेहोश हो रहे थे।" उन्होंने एयरलाइन की खराब प्रतिक्रिया की भी आलोचना की, उन्होंने कहा कि यात्रियों को केवल एक कप पानी और एक छोटा सा शीतल पेय मिला, जो निर्जलीकरण से निपटने के लिए पर्याप्त नहीं था।

कतर एयरलाइंस के वीडियो में क्या दिखाया गया?

एक वीडियो में फाइटर डेमियन कोलिन्स को बहुत पसीना बहाते हुए दिखाया गया। गार्थ कोलिन्स ने टिप्पणी की, "डेमियन एक फिट, कंडीशन्ड एथलीट है; एक औसत व्यक्ति के लिए तनाव और खतरे की कल्पना करें।"

घंटों की परेशानी झेलने के बाद आखिरकार यात्रियों को एथेंस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल बिल्डिंग में वापस जाने की अनुमति दे दी गई। हालांकि, लंबी लाइनों और एयरलाइन की ओर से स्थिति के बारे में बहुत कम जानकारी के कारण उनकी परेशानी जारी रही।

कोलिन्स ने इस घटना को खराब तरीके से संभालने के लिए कतर एयरवेज की आलोचना करते हुए कहा, "कतर एयरवेज एथेंस से दोहा जाने वाली फ्लाइट क्यूआर204 के साथ स्थिति को बहुत खराब तरीके से संभाल रहा है। यात्री 3.5 घंटे तक विमान में फंसे रहे, दरवाजे बंद थे और एयर कंडीशनिंग भी नहीं थी।"

यह हालिया घटना इसी महीने की शुरुआत में मावी गोक एयरलाइंस के साथ हुई एक ऐसी ही घटना के बाद हुई है। तुर्की के अंताल्या हवाई अड्डे के रनवे पर लगभग 200 जर्मन पर्यटकों को भीषण गर्मी में छोड़ दिया गया, जहाँ तापमान 50 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया था।

यात्री लगभग एक घंटे तक विमान में फंसे रहे, जिससे उड़ानों में तकनीकी समस्याओं के प्रति अपर्याप्त प्रतिक्रिया की समस्या उजागर हुई।

Read Also: Firozabad : भाभी की आशिक़ी में अंधा देबर, 2 बेटियों का बाप और ..!

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow