खस्ताहाल शौचालय ब दुर्दशाग्रस्त गलियां,घरों में घुस रहा नाले का गंदा पानी

May 21, 2024 - 20:03
 0  137
खस्ताहाल शौचालय ब दुर्दशाग्रस्त गलियां,घरों में घुस रहा नाले का गंदा पानी
Follow:

खस्ताहाल शौचालय ब दुर्दशाग्रस्त गलियां,घरों में घुस रहा नाले का गंदा पानी

फर्रुखाबाद /शमशाबाद । मोहल्ले की समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इस समय शमशाबाद नगर पंचायत में आम लोगों का जीवन दुर्दशाग्रस्त बना हुआ है कुछ गांव जो परिसीमन में ग्रामीण क्षेत्र से नगर क्षेत्र में शामिल हुए थे।

तब गांव के लोगों ने सोचा था कि अब उनका शहर में रहने का सपना पूरा हो जाएगा और उन्हें शहर में मिलने वाली सारी सुख सुविधाये प्राप्त होंगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं,होता भी कैसे,सपा से नगर पंचायत का चुनाव लड़ने वाले नेताजी ने तरह-तरह के झूठे सपने ग्रामीणों को दिखाए तो उन्हें लगा कि सब कुछ बदल जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं नेताजी ने अपनी दुकान चलाने के लिए तमाम तरीके के वादे किये,ऐसा ही वादा वर्तमान में समाजवादी पार्टी के पंचायत अध्यक्ष ने भी किए थे।

जो खोखले ब झूठे साबित हो रहे हैं मोहल्ले के लोग दुर्दशा ग्रस्त जीवन जीने को मजबूर हैं,ऐसी ही कहानी नगर पंचायत शमसाबाद के मोहल्ला अलेपुर की है जहां सामूदायिक शौंचालय तो है लेकिन यहां मोहल्ले वासियों ने बताया कि उन्होंने पिछले कई महीनों से यहां सफाई कर्मी को देखा ही नहीं है मोहल्ले की महिलाओं ने बताया कि शौचालय के अंदर टोंटियां हैं ही नहीं,जो हैं बो टूटी हैं शौचालय के अंदर पानी नहीं है शौच के लिए जाते हैं तो उन्हें पानी अपने ही डिब्बे में लेकर जाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

गलियों में बह रहा गंदा पानी,शिकायत के बावजूद भी लापरवाह नगर पंचायत अध्यक्ष ब ईओ नहीं कर पाए समस्या का हल,नगर पंचायत के मोहल्ले अलेपुर निवासी महिला राम किशोरी ने बताया की सड़कों पर नाले का गंदा पानी बह रहा है और महीनों से कोई भी सफाई कर्मचारी उन्हें मोहल्ले में दिखाई नहीं दिया है मोहल्ले में नाले के गंदे पानी से संक्रामक बीमारियों का खतरा उत्पन्न होने की संभावना बढ़ गई है।

इसी मोहल्ले के निवासी सुखवासी लाल ने बताया कि कुछ लोगों ने नाले में आगे बंधा लगाकर पानी को रोक दिया है जिससे नाले का गंदा पानी घरों में घुस रहा है सुखवासी ने बताया उन्होंने नगर पंचायत में इस समस्या को लेकर शिकायत भी की थी लेकिन लापरवाह नगर पंचायत अध्यक्ष जोया शाह,अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार,किसी ने भी उनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया।

 ग्रामीणों ने कहा कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वह शमसाबाद नगर पंचायत के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे,इस दौरान महिमाचंद्र,दाताराम, अंकुल,नन्हेलाल,कप्तान सिंह, भूप सिंह, कल्यान,गोविंद,रामनरेश,रामसेवक जयसिंह, रामकिशोर आदि लोग मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow